Video: देवस्थानम बोर्ड: मामला थमा नहीं, अब भाजपा विधायक विनोद चमोली ने देवस्थानम बोर्ड को लेकर दिया यह बयान

Please Share
देहरादून: देवस्थानम बोर्ड का मामला फ़िलहाल थमने नज़र नहीं आ रहा है। अभी हल ही में तीर्थ पुरोहित संघ द्वारा पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज का जगह जगह पर विरोध प्रदर्शन कर पुतला दहन किया गया। जिसके बाद सतपाल महराज द्वारा स्पष्टीकरण दिया गया कि उनके द्वारा कोई भी ऐसा बयान नहीं दिया गया जिसको लेकर विवाद खड़ा हो।
इसी क्रम में भाजपा विधायक विनोद चमोली ने देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड को लेकर कल एक ऐसा बयान दिया, जिससे अगर पंडा और पुरोहित समाज के नजरिए से देखा जाए तो उनका यह बयान आग में घी डालने का काम करेगा। विनोद चमोली ने कहा है कि “देवस्थानम बोर्ड को खारीज करने की बजाय बोर्ड को मजबूत करने की जरूरत है।”हांलाकि इसे उन्होने अपनी नीजी राय बताई है। उन्होने कहा है कि “मुख्यमंत्री का वह वक्तव्य सर्वोपरि है, जिसमे उन्होने पुनर्विचार करने की बात कहीं थी। लेकिन उनकी निजी राय ये है कि बोर्ड को भंग करने की वजाय मजबूत किया जाए और व्यपकता के रूप में बोर्ड को देखा जाए। यदि बोर्ड मजबूत होगा तो रोजगार के लिए यह प्रदेश में युवाओं के लिए मील का पत्थर साबित होगा।

यह भी पढ़ें: Uttarakhand: पर्यटन से जुड़े सभी व्यवसायियों के साथ खड़ी है सरकार, 28 करोड़ 99 लाख 6 हजार रूपये की आर्थिक मदद देने का निर्णय – पर्यटन मंत्री महाराज

विनोद चमोली का कहना है कि “बोर्ड को रद्द करने का सवाल ही नहीं है, क्योंकि यह विधानसभा में पास हुआ, जनप्रतिनिधियों के द्धारा इसके पक्ष में विधान में वक्तव्य दिए गए है। जो ये दर्शता है कि सभी इसके पक्ष में थे। आज अगर इसे खारिज करने की बात होती है तो फिर ये समझा जाएगा कि जो वक्तव्य विधानसभा में विधयेक को पास कराने में विधायको ने दिए थे, वह झूटे थे,  जो बकायदा विधानसभा के रिकार्ड में भी है। जिसमे प्रदेश की जनता को आश्वसत किया गया था कि प्रदेश के हित में बोर्ड है। इसलिए बयानों से पलटा नहीं जा सकता है। बोर्ड से कुछ लोगों को संशय है तो उसमे सुधार किया जा सकता है। पूरी तहर बोर्ड को खारिज किया जाए, इसके पक्ष में वह नहीं है।” अब देखना होगा कि चारधाम पण्डा एवं पुरोहित समाज भाजपा विधायक विनोद चमोली के इस बयान को किस तरह से देखते है
हालांकि मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने मुख्यमंत्री बनते ही यह ऐलान कर दिया था कि चार धाम देवस्थानम प्रंबधन बोर्ड पर पुनर्विचार किया जाएगा। लेकिन अभी तक सरकार द्धारा देवस्थानम प्रंबधन बोर्ड को लेकर पुनर्विचार नहीं किया गया है। 

You May Also Like