Uttarakhand: कोविड-19 महामारी की संभावित लहर को देखते हुए ऑक्सीजन संबंधित उपकरणों एवं व्यवस्थाओं को लेकर किया गया मॉक ड्रिल

Please Share
देहरादून 23 दिसंबर: कोविड-19 महामारी की संभावित लहर को देखते हुए आज राज्य की समस्त चिकित्सा इकाइयों, समस्त मेडिकल कॉलेज तथा एम्स ऋषिकेश द्वारा ऑक्सीजन से संबंधित उपकरणों एवं व्यवस्थाओं की क्रियाशीलता को परखने के लिए मॉक ड्रिल किया गया। सभी इकाइयों पर मॉक ड्रिल प्रातः 9:00 बजे से दोपहर 3:00 बजे तक आयोजित की गई। स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ तृप्ति बहुगुणा ने बताया है की ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट, ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, ऑक्सीजन सिलेंडर तथा आईसीयू में वेंटिलेटर की क्रियाशीलता को जांचने के लिए यह मॉक ड्रिल की गई है जिसमें अस्पतालों, मेडिकल कॉलेज तथा एम्स के समस्त चिकित्सक, पैरामेडिकल स्टाफ एवं अन्य तकनीकी अधिकारियों तथा कर्मचारियों ने भाग लिया।
महानिदेशक ने कहा की स्टेट ऑक्शन कंट्रोल रूम द्वारा प्रत्येक 2 घंटे के अंतराल पर आयोजित की गई मॉक ड्रिल की रिपोर्ट व्हाट्सएप के माध्यम से मंगवाई गई। आज की गई मॉक ड्रिल के बारे में महानिदेशक ने 5:00 बजे वी सी के माध्यम से जनपदों के साथ मॉक ड्रिल के लिए नियुक्त प्रेक्षकों के साथ समीक्षा की और मॉक ड्रिल के दौरान जहां पर कमी पाई गई, उसे तुरंत दुरुस्त करने के निर्देश दिए गए।महानिदेशक ने अधिकारियों को जनवरी के प्रथम सप्ताह में एक बार फिर से मॉक ड्रिल करने के निर्देश भी दिए।

You May Also Like