सर्वदलीय संघर्ष समिति ने की डीडीए के प्रस्ताव को समाप्त करने व अल्मोडा से प्राधिकरण हटाने की मांग

Please Share
अल्मोड़ा: सर्वदलीय संघर्ष समिति ने एक बार फिर जिला विकास प्राधिकरण के विरोध मोर्चा खोलने की तैयारी कर ली है। डीडीए के प्रस्ताव को समाप्त करने को लेकर समिति के सदस्यों ने पंत पार्क मे कांग्रेस कार्यकर्ताओ ने धरना प्रदर्शन कर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। साथ ही अल्मोडा से प्राधिकरण को हटाने की मांग की। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि, जल्द ही अल्मोडा से प्राधिकरण को नही हटाया गया, तो कांग्रेस पार्टी जनता के साथ सडक पर उतर कर आन्दोलन करने को बाध्य हो जाएगी।
पंत पार्क में धरने पर बैठे कार्यकर्ताओं ने कहा कि, सरकार द्वारा मनमाने तरीके से जिला विकास प्राधिकरण को आम जनता पर थोपा है। यह फैसला सरकार की हठधर्मिता एवं तानाशाही प्रवृति का प्रतीक है। साथ ही जनहित को ध्यान में रखते हुए शीघ्र जिला विकास प्राधिकरण को समाप्त करने की मांग दोहराई। उन्होंने डीडीए के माध्यम से नगर पालिका के द्वारा निर्धारित शुल्क से कुई गुना अधिक शुल्क वसूल कर खुली लूट मचाई जा रही है। सदस्यों ने मुख्यमंत्री से डीडीए के शुल्क में सत्तर फीसदी छूट दिए जाने की घोषणा कर आम जनता को गुमराह करने का भी आरोप लगाया है।
वहीं कैबिनेट मंत्री प्रकाश पंत का कहना है कि, 2013-14 में आयी आपदा के दौरान उच्च न्यायालय मे दाखिल हुई जन याचिका के बाद जिलों में अनियंत्रित निर्माण कार्य हो रहे हैं, अनियंत्रित निर्माण कार्य को रोकने के लिए प्रत्येक जिले में प्राधिकरण का गठन किया गया है। उन्होने कहा कि, यदि किसी को भवन निर्माण में कोई समस्या सरकार के पास आएगी, तो उसका निस्तारण किया जाएगा।

You May Also Like