उत्तराखंड: खबर से बौखलाए शराब व्यापारी ने लगाए पत्रकार पर आरोप!

Please Share

हल्द्वानी: हल्द्वानी में शराब व्यापारी पर पत्रकार ने कई आरोप लगाये हैं। उक्त पत्रकार का आरोप है कि, हल्द्वानी-नैनीताल मार्ग में टेड़ी पुलिया रोड पर संचालित शराब की दुकान, जहां हो रही ओवर रेट की मनमानी को लेकर कालाढुंगी के पत्रकार ने अखबार में 10 दिन पूर्व खबर प्रकाशित की, जिसको लेकर शराब व्यापारी को यह बात हज़म नही हो पाई और वह पत्रकार पर उल्टे आरोप मंडने लगा और गाली-गलौच पर उतारू होने लगा।

मुस्तज़र फारूकी पत्रकार का आरोप है कि, रविवार देर रात उन्होंने पैंसे लेकर दुकान से शराब खरीदी, जिसके बाद शराब सेल्समैन ने उन्हें धमकी दी कि, तुम्हारे जैसे कितने पत्रकार ऐसी खबर छापते, लेकिन  हमारा कोई कुछ नई कर सकता। खबर छापने के बाद करीब 10 लोग इक्कठा होकर उन्हें धमकाने लगे और विडियो बनाने लगे। इसके बाद गाली-गलौच पर उतारू हो गये, जिसके बाद वह जान बचाकर भगाने लगे, तो इस दौरान सेल्समैन ने खुद बोलते हुए वीडियो बनाने लगा कि, शराब फ्री नही मिलती जबकि, ऐसा कोई मामला नही था, जिसकी शिकायत जिला आबकारी विभाग के से दूरभाष केंद्र पर की गई। वहीँ फारूकी की मांग है कि, शराब की दुकान में लगे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर कार्यवाही की जानी चाहिए।

फारुकी ने ठेके वालों द्वारा उन पर लगाया गया आरोप बेबुनियाद और निराधार बताया। उन्होंने ओवर रेट को लेकर एक खबर छापी थी। इससे बौखलाकर ठेके के सेल्समैन ने यह हरकत की है। साथ ही कहा कि, शराब फ्री में मांगने का कोई सबूत है तो वे बताएं। साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि, ओवर रेटिंग का मामला आबकारी अधिकारी को जानकारी होने के बाद भी कार्रवाई नही की जाती। जिसकी वजह से आए दिन सेल्समैन और ग्राहक के बीच दुकानों पर झगड़े होते रहते हैं। साथ ही यह दुकाने निर्धारित समय से पहले व बाद तक खुली देखी जा सकती हैं। जिसके खिलाफ पत्रकार मुस्तज़र फारूकी व सभासद पति फारूकी द्वारा न्यूज़ पेपर में मुहिम चलाई हुई है जिससे शराब ठेकेदार व उनके सेल्समैन बोखलाए हुए हैं।

You May Also Like