विद्युत अधिकारी कर्मचारी संयुक्त संघर्ष मोर्चे का कल से होने वाली हड़ताल फ़िलहाल स्थगित, कहा-सरकार पर पूर्ण भरोसा

Please Share
देहरादून: विद्युत अधिकारी कर्मचारी संयुक्त संघर्ष मोर्चे ने बताया कि आज उनकी बैठक 132 केवी सब स्टेशन माजरा देहरादून पर आयोजित की गई। जिसमे मोर्चे ने फैसला लिया है कि आज मध्य रात्रि अर्थात 28 मई, 2021 से तीनों ऊर्जा निगमों में होने वाली बिजली कर्मचारियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल को फ़िलहाल समाप्त किया गया है।
मोर्चे के संयोजक ने बताया कि “बिजली की हड़ताल के कारण समाज एवं नागरिकों के मन में उत्पन्न चिंताओं तथा एवं उत्तराखंड सरकार के मौखिक निवेदन के आधार पर यह निर्णय लिया गया कि वर्तमान में कोरोना महामारी के कारण राज्य की जनता काफी अधिक व्यथित है, एवं पूरे राज्य में कर्फ्यू लागू किया गया है। ऊर्जा सभी क्षेत्रों जिसमें अस्पताल, ऑक्सीजन प्लांट तथा अन्य चिकित्सा सुविधाएं एवं आवश्यक सेवाओं का आधार है। ऊर्जा निगम के कर्मचारी राज्य के अनुशासित एवं जिम्मेदार नागरिक हैं। सभी संगठन पदाधिकारियों का मत था राज्य सरकार के मौखिक निवेदन तथा अपनी समाज के प्रति महती जिम्मेदारियों के आधार पर वर्तमान महामारी काल में अनिश्चितकालीन हड़ताल को प्रारंभ करने से राज्य के नागरिकों को जिसमें सभी वर्ग, बच्चे बुजुर्ग एवं गंभीर रूप से रोगी सम्मिलित हैं, को आघात पहुंच सकता है, अतः अपनी समस्याओं से अधिक राज्य हित को महत्व देते हुए आज मध्यरात्रि से होने वाली हड़ताल को परिवर्तित करते हुए जुलाई माह हेतु निर्धारित कर दिया गया है।”

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड कोविड बुलेटिन: आज 81 मरीज़ों की मौत, 2146 नए कोविड-19 मरीज, स्वास्थ हुए मरीज़ों की आज की संख्या 6306

बैठक में इंजीनियर अमित रंजन, जगदीश चंद्र पंत, केहर सिंह, पंकज सैनी, भानु प्रकाश जोशी, प्रमोद कुमार, संदीप शर्मा, विजय बिष्ट, दीपक बेनीवाल, डीसी ध्यानी, रविंद्र सैनी, मुकेश कुमार, विनोद कवि, एस एल शर्मा एवं अन्य शामिल थे।
मोर्चे ने यह भी बताया कि “उन्होने सरकार एवं प्रशासन को अवगत कराया है कि वे पूर्ण आश्वस्त है कि उनकी लंबे समय से लंबित समस्याओं पर, सरकार द्वारा शासनादेश जारी किया जाएगा, जिससे राज्य में औद्योगिक शांति का वातावरण एवं बिजली व्यवस्था सुचारू बनी रहे।”

यह भी पढ़ें: Video: मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत पहली बार पहुँचे विधानसभा, अपने कार्यालय में पूजा – अर्चना कर किया कार्य शुरू

वहीँ आज बीजापुर सेफ हाउस में ऊर्जा ऑफिसर सुपरवाइजर एंड स्टाफ एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से मुलाकात की। इस दौरान एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत को अवगत कराया कि इस कोविड काल में ऊर्जा ऑफिसर सुपरवाइजर एंड स्टाफ एसोसिएशन किसी भी प्रकार से किसी हड़ताल में शामिल नहीं है। एसोसिएशन के कर्मियों द्वारा द्वारा प्रदेश के उपभोक्ताओं को सुचारू रूप से विद्युत आपूर्ति उपलब्ध कराइ जाएगी।
इस दौरान उच्च शिक्षा मंत्री डॉ धन सिंह रावत, ऊर्जा ऑफिसर सुपरवाइजर इन स्टाफ एसोसिएशन के केंद्रीय महासचिव दीपक पांडे, वरिष्ठ उपाध्यक्ष सीआर पुरोहित समेत एसोसिएशन के कई पदाधिकारी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: Video: विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचन्द अग्रवाल ने सल्ट विधानसभा से निर्वाचित विधायक महेश जीना को दिलाई शपथ, मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत भी रहे उपिस्थत

You May Also Like