देहरादून रायपुर गोलीकांड में और दो अभियुक्त गिरफ्तार

Please Share
देहरादून: थाना रायपुर के अंतर्गत बालावाला में हुई हत्या में सम्मिलित दो अभियुक्तों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, साथ ही घटना में प्रयुक्त पिस्टल भी बरामद की है।
मामले के अनुसार, 18 सितम्बर को अज्ञात 03 अभियुक्त गणों द्वारा बालावाला में बालाजी ट्रेडर्स के पीछे ईंट व बजरी सप्लायर आदेश बालियान पुत्र स्वर्गीय गोपीचन्द बालियान निवासी बी-03 स्काईलाईन अपार्टमेन्ट राजेश्वरी नगर सहस्त्रधारा रोड देहरादून की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी। जिस सम्बन्ध में थाना रायपुर पर मुअसं-251/18 धारा 302 भादवि पंजीकृत किया गया।
टीम ने 22 सितम्बर को अभियुक्त अमित तोमर को मय तमंचे एवं 23 सितम्बर को आदेश बालियान की हत्या की साजिश में शामिल अभियुक्त रोहित तोमर को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। अन्य वांछित अभियुक्तगणों की गिरफ्तारी हेतु गठित टीमों द्वारा मुजफ्फरनगर, शामली बागपत एवं बडौत में अभियुक्तो के छिपने के सम्भावित स्थानों पर लगातार दबिश दी गयी।
इसी क्रम में शुक्रवार को गठित टीमों को प्राप्त सटिक सूचना के आधार पर हत्या में शामिल अभियुक्त अनुज तोमर पुत्र स्वर्गीय सिहं सतवीर तोमर निवासी ग्राम बाबली थाना बडौत जिला बागपत उप्र, अपने दो साथियों सचिन तोमर और अमित के साथ आदेश बालियान को गोली मारकर हत्या की थी। जिसमें अमित को पूर्व में गिऱफ्तार कर जेल भेजा चुका है व सचिन तोमर की तलाश जारी है।
अभियुक्त अजीत पुत्र स्वर्गीय महिपाल निवासी ग्राम लूम थाना छपरौली जिला बागपत उप्र जो कि वाहन सैंट्रो कार लेकर बालावाला चौकी से कुछ दूरी पर आगे खडा था। और आदेश बालियान के हत्या के बाद 02 अभियुक्तों को अपनी कार में बैठाकर साथ ले गया।
उपरोक्त दोनों अभियुक्तों को बूढपुर तिराहा दोघट रोड बागपत से मय घटना में प्रयुक्त पिस्टल (अनुज तोमर से बरामद)  एवं सेन्ट्रो कार (अजीत से बरामद) के साथ गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त गणों द्वारा पूछताछ में बताया गया कि, सचिन तोमर द्वारा उन्हे 01-01 लाख रुपये देने का लालच दिया था। बेरोजगारी के कारण व पैसों की तंगी के कारण घटना में सम्मलित होने की बात बतायी गई है। अभियुक्त के आपराधिक इतिहास व उत्तर प्रदेश के किसी अन्य गैंग से सम्बन्ध होने के सम्बन्ध में भी जानकारी की जा रही हैं। शीघ्र ही वांछित अभियुक्त सचिन तोमर की गिरफ्तारी की जायेगी। अभियुक्तगणों को आज समय से न्यायालय पेश किया गया।

You May Also Like