Dehradun: JEE/NEET/NDA के बच्चों के लिए अच्छी खबर, ‘दा क्लासेस’ कोचिंग संस्थान का हुआ आज आगाज़, अपर आयुक्त अमित गुप्ता (IRS) CGST ने किया उद्घाटन, मेधावी व अत्यन्त निर्धन आय वर्ग के छात्रों को इन शर्तों पर मिलेगी निःशुल्क कोचिंग

Please Share
देहरादून: JEE/NEET/NDA के छात्रों के लिए एक अच्छी खबरआज देहरादून में “दा क्लासेस” कोचिंग संस्थान का उद्घाटन हुआ, जिसका आगाज़ (IRS) अपर आयुक्त, GCST अमित गुप्ता  द्वारा किया गया। इस कार्यक्रम में कई प्रतिष्ठित सामाजिक कार्यकर्ता उपस्थिति रही। कार्यक्रम में ‘द क्लासेस’ के निदेशक व फाउण्डर कुमार केशव, ज्योति शाह, मनीष मेहता व सिद्धार्थ गुप्ता भी उपस्थित रहे।
सभी व्यक्तियों ने संस्थान की उज्जवल भविष्य की कामना व्यक्त करते हुए कहा कि इस संस्थान के द्वारा सभी विद्यार्थियों को राष्ट्रीय स्तर की IIT व मेडिकल की कोचिंग दी जायेगी। निदेशक, कुमार केशव जो रासायन विज्ञान के एच.ओ.डी भी है, ने कहा कि “इस संस्थान से जुड़ने वाले सभी विद्यार्थि अब देहरादून में रहकर ही इंजीनियरिंग व मेडिकल की तैयारी कर सकेगें। उन्हें अब दिल्ली व कोटा जैसे कोचिंग हब में जाने व अधिक खर्च आदि नही करना होगा। क्योंकि ‘द क्लासेस’ अब इंजिनियरिंग व मेडिकल की तैयारी करने वाले सभी विद्यार्थियों को यही से राष्ट्रीय स्तर के अध्यापकों द्वारा कोचिंग दी जायेगी, जिनका शिक्षण का अनुभव 15 वर्ष से अधिक है।”
कुमार केशव ने कहा कि “द क्लासेस देहरादून का एकमात्र ऐसा कोचिग संस्थान होगा, जो सभी मेधावी और अत्यन्त निर्धन आय वर्ग के विद्यार्थियों को निःशुल्क कोचिंग की भी व्यवस्था करेगा। साथ ही ऐसे विद्यार्थी जो आय की कमी के कारण अपना इंजिनियरिंग वे मेडिकल में भविष्य नही बना पाते, उन सभी विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करने हेतु हर सम्भव प्रयास व कोचिंग प्रदान करेगा। परन्तु ऐसे सभी विद्यार्थियों को संस्थान द्वारा निर्धारित प्रवेश परीक्षा में उत्तीर्ण होना अनिवार्य होगा।” 

You May Also Like