वोट डालने नहीं पहुंचे अक्षय कुमार तो लोगों ने कर दिया ट्रोल, बोले: कहां है सबसे बड़ा देशभक्त?

Please Share

मुंबई: बीते सोमवार को लोकसभा चुनाव के लिए चौथे चरण के मतदान डाले गए। मतदान में 17 लोकसभा सीटों पर वोट डाले गए। इस दौरान बॉलीवुड कलाकारों में भी चुनाव को लेकर खासा उत्साह देखने को मिला। कई जाने माने एक्टर्स और एक्ट्रेस ने वोट डालकर अपनी ‘इंक्ड फिंगर’ वाली तस्वीर शेयर भी की।

वहीँ अक्षय कुमार ने अपना वोट नहीं डाला। बता दें कि अक्षय के पास भारत की जगह कनाडा की नागरिकता होने की खबरें हमेशा चर्चा में रही हैं। अगर ये सही है तो उनके वोट न डालने का यहीं कारण समझ आता है। अक्षय के वोट न देने की बात उनके फैंस के गले नहीं उतरी तो उन्होंने उन्हें इसके लिए बुरी तरह ट्रोल कर दिया। लोग पूछने लगे कि आखिर क्या वजह है कि अक्षय ने देश के हित के लिए वोट नहीं दिया जबकि वे हमेशा देशभक्ति की बातें करते हैं। इसके साथ ही कई लोग उनकी नागरिकता को लेकर सवाल करने लगे।

वोट न देने के लिए अक्षय कुमार को ट्रोल करते हुए लोगों ने उनको लेकर कई तरह के मीम शेयर किए। इन मीम्स में से एक में सभी अलग अलग सितारों की इंक्ड फिंगर वाली तस्वीर थी लेकिन अक्षय की तस्वीर उसमें नहीं है। कैप्शन में लिखा है- ‘पूरा बॉलीवुड वोट दे रहा है लेकिन अक्षय नहीं क्योंकि उन्होंने कनाडा की नागरिकता के लिए भारत की नागरिकता छोड़ दी। अक्षय कुमार भारत ने तुम्हें वेटर से स्टार बनाया लेकिन आपने भारतीय भी नहीं कहलाना चाहा? भारत से इतनी नफरत क्यों?’

वहीँ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कुछ कलाकारों के पासपोर्ट दूसरे मुल्कों के हैं। इस तर्ज पर वे भारत में वोट नहीं डाल सकते। ऐसे ही बॉलीवुड सितारों में अक्षय कुमार, जो देशवासियों को वोट करने के लिए प्रेरित करते हैं, लेकिन अक्षय कुमार के पास भारत की नागरिकता नहीं है। वे भारत में वोट नहीं दे सकते। अक्षय के पास कनेडियन पासपोर्ट है। इसके अलावा रिपोर्ट्स के मुताबिक, बॉलीवुड की क्यूट गर्ल आलिया भट्ट भी भारत में वोट नहीं देती हैं। उनके पास ब्रिटिश पासपोर्ट है। इसलिए वे भारत में वोट नहीं दे सकती। इसके आलावा जैकलीन फर्नेंडिस, सनी लियोनी और कटरीना कैफ का नाम शामिल है। कटरीना कैफ के पास यूके का पासपोर्ट है।  जैकलीन फर्नेंडिस के पास श्रीलंका का और सनी लियोनी के पास कनाडा का पासपोर्ट है। दीपिका पादुकोण को लेकर भी तरह तरह की बातें हो रही थीं कि वे भारत में वोट नहीं दे सकतीं। लेकिन दीपिका ने वोट दिया। तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं।

You May Also Like