वित्त मंत्री सीतारमण के ‘मैं प्याज नहीं खाती’ बयान पर बोले चिदंबरम- वह एवोकाडो खाती हैं

Please Share

नई दिल्ली: संसद में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के ‘मैं प्याज नहीं खाती’ के बयान को लेकर विपक्ष ने उन पर निशाना साधा है। बुधवार को वित्त मंत्री लोकसभा में सरकार के मिस्र से प्याज आयात करने के फैसले के बारे में बता रही थीं। तभी एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले ने इस फैसले पर सवाल उठाते हुए कहा कि प्याज का उत्पादन क्यों गिर गया है? वहीं एक सांसद ने सीतारमण से पूछा, ‘क्या आप मिस्र की प्याज खाती हैं?’ इस पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने जवाब दिया, ‘मैं ज्यादा प्याज और लहसुन नहीं खाती, इसलिए चिंता ना कीजिए। मैं एक ऐसे परिवार से आती हूं, जहां प्याज का ज्यादा इस्तेमाल नहीं किया जाता।’

वहीँ वित्त मंत्री के इस बयान पर पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम ने तंज कसते हुए कहा कि, ‘वित्त मंत्री ने कल कहा कि वह प्याज नहीं खाती। तो वह क्या खाती हैं? क्या वह एवोकैडो (Avocado) खाती हैं।’ साथ ही चिदंबरम ने कहा कि, वित्त मंत्री का बयान सरकार का नजरिया दिखाता है।

इन सबके बाद एवोकाडो और प्याज़ को लेकर सोशल मीडिया पर कई मीम्स और जोक्स चल रहे हैं। बता दें कि, एवोकाडो एक फल है, जिसमें विटामिन ए, डी, के और ई होता है। इसके साथ ही ये फल फाइबर से भी भरपूर होता है। एवोकाडो में दिल को हेल्दी रखने वाला मोनोसैचुरेटिड फैट या कहें गुड फैट पाया जाता है, जो कि बहुत ही कम फलों में होता है। इसी के साथ एवोकाडो सोडियम, शुगर और कोलेस्ट्रोल फ्री होता है। इन्हीं सब पोषक तत्वों की वजह से ही एवोकाडो बहुत ही हेल्दी फल माना जाता है। बाजार में इसकी कीमत भी अन्य फलों की तुलना में अधिक है।

You May Also Like