जेल से बाहर आते ही एक्शन में चिदंबरम, आर्थिक सुस्ती को लेकर मोदी सरकार पर वार, बोले- ये कैसे अच्छे दिन हैं

Please Share

नई दिल्ली: एक दिन पहले ही जमानत पर तिहाड़ जेल से बाहर आए पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम एक्शन में नजर आए, उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सरकार पर जमकर निशाना साधा है। चिदंबरम ने सरकार पर आर्थिक सुस्ती को लेकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि पिछली 6 तिमाही में देश की जीडीपी 8 से 4.5 प्रतिशत पर आ गई है, लेकिन सरकार का इस दिशा में सुधार करने का कोई प्लान नहीं है।

पी चिदंबरम ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था बिगड़ी पड़ी है। इसके लिए कोई समाधान नहीं खोजा जा रहा है। सरकार इस मामले पर जिद्दी रवैया अपनाए हुए है। नोटबंदी, जीएसटी और टैक्स टेररिजम से देश की अर्थव्यस्था अपने सबसे बुरे दौर में चली गई है। उन्होंने कहा, ‘इस सरकार ने अच्छे दिन लाने का वादा किया था। मैं आपके सामने पिछली 6 तिमाही के आंकड़े रखता हूं। 8 प्रतिशत से 7, 6.6, 5.5, 5 और अब 4.5 प्रतिशत। क्या यही सरकार के अच्छे दिन हैं।’ उन्होंने कहा जीडीपी लगातार गिर रही है, उद्योगों की हालत खराब है, बेरोजगारी लगातार बढ़ रही है।

पूर्व वित्त मंत्री ने कहा, ‘मंत्री के तौर पर मेरा रेकॉर्ड बिल्कुल साफ है। जिन अधिकारियों ने मेरे साथ काम किया है, जो बिजनसमैन मेरे सम्पर्क में आए हैं और जिन पत्रकारों ने मुझसे बात की है, वे इस बारे में अच्छी तरह जानते हैं।’ यदि आप मेरे केस से जुड़े मामलों को लेकर कोई सवाल पूछना चाहते हैं तो कल का सुप्रीम कोर्ट का फैसला पढ़ लें, आपको काफी बातें साफ हो जाएंगी।

LIVE: AICC Press Briefing

LIVE: Congress Party briefing by P Chidambaram, MP, AICC

Posted by Indian National Congress on Wednesday, 4 December 2019

You May Also Like