देवभूमि पहुंचे स्वीडन के राजा-रानी, हरिद्वार में करेंगे एसटीपी का लोकार्पण

Please Share

हरिद्वार: स्वीडन के नरेश कार्ल गुस्ताफ और रानी सिल्विया आज उत्तराखंड के दौरे पर पहुुंचे हैं। प्रोटोकॉल मंत्री डा. धनसिंह रावत ने जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया। इसके बाद वे ऋषिकेश जाएंगे और वहां से कॉर्बेट पार्क की सैर के लिए जाएंगे। साथ ही वे हरिद्वार में एसटीपी का लोकार्पण भी करेंगे। वे कोटद्वार के पाखरो गेट के रास्ते कार्बेट नेशनल पार्क की सैर कर वन्य जीवों का दीदार करेंगे। पुलिस प्रशासन एवं वन विभाग सड़क मार्ग से कोटद्वार पहुंच रहे शाही दंपति के स्वागत की तैयारियों में जुटा है।

बृहस्पतिवार को शाही दंपति हरिद्वार से लालढांग-चिलरखाल मार्ग, भाबर से देवी रोड और शहर के झंडाचौक होते हुए लैंसडौन वन प्रभाग के पनियाली गेस्ट हाउस पहुंचेंगे। पनियाली गेस्ट हाउस में भोजन करने के बाद पाखरो गेट होते हुए कार्बेट नेशनल पार्क की सैर के लिए रवाना होंगे।

एसडीएम योगेश मेहरा ने बताया कि शाही दंपति के स्वागत की तैयारियां पूरी कर ली गई है। नगर निगम क्षेत्र में सफाई व्यवस्था चाक चौबंद करने के साथ चिलरखाल से पनियाली तक उनके स्वागत के लिए स्वीडिश भाषा में तोरण द्वार, होर्डिंग और बैनर लगाए जाएंगे। सड़कों की सफाई के लिए निगम, पनियाली गेस्ट हाउस में व्यवस्थाएं देखने के लिए वन विभाग, टेंट, भोजन की व्यवस्था के लिए लोक निर्माण विभाग को निर्देश दिए गए हैं।

You May Also Like