खेत में काम कर रही महिला की करंट लगने से मौत

Please Share
बागेश्वर: कोतवाली पुलिस क्षेत्र के अंतर्गत अमसरकोट में एक महिला अपने खेतों में कार्य के दौरान हादसे का शिकार हो गयी। खेतों में लगे एक ट्रांसफार्मर की सर्पोटिंग वायर से उतरा करंट चपेट में आने से दो ग्रामीण भी झुलस गये। दर्दनाक हादसे में एक महिला व् एक जानवर  मौके पर मौत हुई।  अन्य दो घायलों को निजी वाहन से जिला अस्पताल लाया गया। जहाँ डॉक्टरों की देख रेख में ईलाज चल रहा है।  हैरानी इस बात की है घटना घटित होने के बाद क़रीब दो घंटे बाद ऊर्जा निगम के अधिकारी जिला अस्पताल में पहुंचे। वहीँ घटना के बाद से ग्रामीणों का गुस्सा सातवें आसमान पर चढ़ गया।
  वहीँ राजेंद्र टंगड़िया पूर्व दर्जा राजयमंत्री व ग्राम प्रधान  ने इस घटना का आरोप ऊर्जा निगम पर लगाया ऊर्जा निगम की लापरवाही के चलते यह हादसा हुआ।  जिले में पूर्व में भी अन्य तहसीलों में इस तरह की कई घटनाये हो चुकी है।  परन्तु विभाग अपनी कार्य प्रणाली में सुधरने का नाम नहीं ले रहा ग्रामीणों ने शासन प्रशासन से ऐसे लापरवाह अधिकारी व् कर्मचारियों पर कड़ी कार्यवाही की मांग करी।
वही मोके पहुंचे उपजिलाधिकारी बागेश्वर का कहना है ददर्नाक हादसा हुआ जिसमे एक महिला की मर्त्यु हुई एक बैल की मुर्त्यु करेंट से हुई व्  दो घायलों को जिला अस्पताल में ईलाज चल रहा है। घटना की सभी एंगललो से जाँच की जा रही है उसके उपरांत कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। बिजली विभाग को हमने यथासम्बह्व मदद के लिए निर्देशित कर  दिया है।

You May Also Like