फिर सामने आई हेली सर्विसेज में कालाबाज़ारी, एजेंसी पर मुकदमा दर्ज

Please Share

रुद्रप्रयाग: केदारनाथ यात्रा के लिए हेली टिकटों की कालाबाज़ारी का गोरख धंधा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। आए दिन नए-नए मामले सामने आ रहे हैं। यात्रियों की तुलना में काफी कम उड़ाने होने के चलते यात्री किसी भी झांसे में आसानी से आते जा रहे हैं। जिसका फायदा कुछ लोग धड़ल्ले से उठा रहे हैं। ब्लैक टिकटिंग के चलते पिछले यात्रा वर्ष में कुछ कंपनियों पर तक मुकदमे हुए थे। वहीं इस साल भी कई एजेंसियों समेत कई लोगों पर ब्लैक टिकटिंग के आरोप लगते आ रहे हैं।

ताजा मामले अनुसार, मंगलवार को इंदौर, मुंबई से आये यात्री विपिन यादव पुत्र सुरेश यादव ने बताया कि वह फाटा आये और ऑनलाइन हेली टिकट्स के लिए सर्च करने पर एक व्यक्ति का कॉल आया, जिसने बताया कि वह पवन हंस प्रा. लि. में हेली टिकट्स बुक करते हैं। उसने अपनी कंपनी की बैंक डिटेल दी, जिस पर यात्री ने अपनी 6 टिकटों के लिए करीब 32 हज़ार का भुगतान किया। एशियन हॉलिडेज एजेंसी से टिकट बुक की गयी, जिसकी कन्फर्मेशन शिकायतकर्ता को मेल के माध्यम से की गयी। लेकिन उक्त एजेंसी ने यात्री को कोई टिकट उपलब्ध नही कराई। जिस पर यात्री को पवन हंस हेली में टिकट के नाम पर धोखा देना पाया गया।
मामले में रुद्रप्रयाग पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया। साथ ही साफ किया कि, उक्त एजेंसी एशियन हॉलिडेज के साथ जिस किसी अन्य की संलिप्तता पायी जाएगी, उसके विरुद्ध भी विधिसम्मत कारवाही की जाएगी।

You May Also Like