ईद की नमाज़ के लिए पुलिस प्रशासन मुस्तैद,यहां रहेंगे बैरियर

Please Share

देहरादून: ईद उल फितर के दृष्टिगत आवश्यक सुरक्षा प्रबन्धों को लेकर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने पुलिस कार्यालय देहरादून में नगर क्षेत्र के समस्त अधिकारिगणों की गोष्ठी ली गई।

गोष्ठी के दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा सभी थाना प्रभारियों को अपने-अपने थाना क्षेत्र में बाहरी व्यक्तियों के भौतिक सत्यापन करने, सुअर पालकों को नोटिस देकर आवश्यक कार्यवाही करने, ईदगाह के आसपास गंदगी होने पर नगर निगम से समन्वय स्थापित करेगें तथा नमाज अदा किये जाने वाले स्थानों एवं मिश्रित अबादी वाले क्षेत्रों में स्थानीय अभिसूचना ईकाई द्वारा सूचनाओ का संकलन किया जाय तथा समस्त थाना प्रभारी त्यौहार रजिस्टर का अवलोकन कर पूर्व में प्रकाश मे आये विवादों का संज्ञान लेते हुए आवश्यक निरोधात्मक कार्यावाही करेंगे तथा सभी थानों में समय से पीस कमेटी की बैठक आयोजित कर विभिन्न समुदायों के मध्य आपसी समन्वय स्थापित करने के साथ- साथ ध्वनि विस्तारक यन्त्रों का प्रयोग (मा. उच्चन्यायालय के निर्देशानुसार) करने केे लिए निर्देशित किया गया ।

ईदगाह में सुरक्षा के दृष्टिगत समुचित पुलिस बल व गार्द नियुक्त करने हेतु निर्देशित किया गया। ईद उल फितर के अवसर पर बाजारो में भीड एवं यातायात के दबाव को देखते हुए जरूरत के हिसाब से रूट डाईवर्ट करने हेतु सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया एवं ईदगाह में नमाज अदा करने से पूर्व मौलवी जी से समन्वय स्थापित कर लाउड स्पीकर के माध्यम से यह भी अनाउँस कराया जाये कि नमाज अदा होने के बाद नवयुवको द्वारा तेजी से मोटरसाइकिल को न चलाया जाये। इसके अतिरिक्त सभी थाना प्रभारियों को अपने-अपने थाना क्षेत्रों में अवांछनीय/ संदिग्ध गतिविधियों में लिप्त व्यक्तियों को चिन्हित कर समय से उनके विरूध आवश्यक निरोधात्मक कार्यवाही करने तथा किसी विवाद के होने पर तत्काल मौके पर पहुँचकर उसका समाधान करने के निर्देश दिए गये।

यहां रहेंगे बैरियर
घंटाघर, बिंदाल चौक, किशन नगर चौक, बल्लूपुर, कौलागढ़ चौक, टर्नर रोड़,  सुभाष नगर तिराहा, चंद्रबनी, मोथरोवाला, धर्मपुर चौक।

बिंदाल ईदगाह

-घंटाघर से चकराता रोड़ की तरफ  कोई भी वाहन नहीं जा सकेगा।
-दर्शनलाल चौक से घंटाघर होते हुए कैंट और बल्लूपुर जाने वाले वाहनों को राजपुर रोड़ की तरफ  डायवर्ट किया जाएगा।
-किशननगर चौक से शहर की तरफ  आने वाले यातायात को कैंट और कौलागढ़ होते हुए दिलाराम, बल्लूपुर, चौक की तरफ  भेजा जाएगा।
-बल्लूपुर चौक पर बैरियर लगाकर शहर की तरफ जाने वाले यातायात को कैंट और बल्लीवाला चौक की तरफ डायवर्ट होगा।

क्लेमेंटाउन ईदगाह
-सहारनपुर से आने वाले यातायात को चंद्रबनी मोड़ से वाइल्ड लाइफ  इंस्टीट्यूट से डायवर्ट किया जाएगा। यातायात जीएमएस रोड़ और शिमला बाई पास से आईएसबीटी की तरफ  संचालित किया जाएगा ।
-आईएसबीटी से सहारनपुर और दिल्ली जाने वाले यातायात को टर्नर रोड से थाना क्लेमेंटटाउन थाने के रास्ते सुभाषनगर होते हुए भेजा जाएगा।
-भारी वाहन सैल टैक्स आरटीओ चैक पोस्ट पर सड़क के किनारे रोक दिया जाएगा। रिस्पना की तरफ से आने वाले भारी वाहनों को पुरानी बाईपास चौकी के पास रोका जाएगा।

You May Also Like