मसूरी-देहरादून रोड पर मलबे में दबे तीन मजदूर, एक की मौत

Please Share

मसूरी: देहरादून मार्ग पर कालूखेत के पास डोम गांव में अनाधिकृत रूप से निर्माण को लेकर भूमाफिया की शह पर मजदूरों द्वारा एक बडे रिसोर्ट के निर्माण को लेकर पहाड को काट कर बुनियाद खोदते समय पहाडी दरकने के कारण तीन मजदूर मलबे में दब गए, जिसमें से एक महिला की मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही मसूरी पुलिस, 108 एम्बूलेंस के साथ घटना स्थल पर पहूँची और स्थानीय लोगों की मदद से करीब तीन घंटे तक रेस्क्यू चलाने के बाद तीन मजदूर, जिसमें दो पुरूषों और एक महिला को गंभीर हालत में मलबे से निकालकर मसूरी सेंट मैरी अस्पताल की एम्बुलेंस और 108 की मदद से देहरादून मैक्स अस्पताल भेजा गया। जहाँ महिला की अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई।

बता दें कि, अनाधिकृत निर्माण को लेकर सभी सबंधित अधिकारी बेखबर हैं, ना तो मसूरी देहरादून विकास प्रधिकरण और ना ही स्थानीय प्रशासन को इस अवैध रूप से हो रहे निर्माण की सूचना है और ना ही इस निर्माण स्थल पर कार्य कर रहे मजदूरो का पुलिस द्वारा वैरीफिकेशन किया गया है। यह सभी मजदूर मध्य प्रदेश और बिहार के रहने वाले हैं।

मसूरी कोतवाल भावना कैन्थोला ने बताया कि, घटना की सूचना सेंट मैरी के डॉक्टर आलोक जैन के द्वारा मिलने के बाद वह पुलिस फोर्स और 108 एम्बूलेंस के साथ घटना स्थल पर पहुचे और स्थानीय लोगों की मदद से मलबे में दबे तीन मजदूर अंजली पुत्री सुरेन्द्र (32) निवासी दरबंगा बिहार की अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई, जबकि बंटू पुत्र राजेश कुमार(24) निवासी देवन्द्र नायल मध्य प्रदेश और हीरू पुत्र गणेश प्रसाद (23) निवासी देवन्द्र नायल मध्य प्रदेश का अस्पताल में इलाज चल रहा है, जिसमें एक की हालत गंभीर बनी हुई है। वहीँ घटना स्थल की जांच की जा रही है। उन्होने कहा कि, निर्माण के बारे में भी पूछताछ की जा रही है। ठेकेदार केके वर्मा द्वारा मजदूरों का वैरिफिकेशन ना किये जाने को लेकर भी कार्यवाही की जा रही है।

You May Also Like