Video: हल्द्वानी अल्मोड़ा हाईवे पर जबरदस्त भूस्खलन (landslide), बाल बाल बचे बस में बैठे यात्रियों

Please Share
दीपक जोशी की रिपोर्ट:
नैनीताल: हल्द्वानी अल्मोड़ा ज्योलीकोट-कर्ण प्रयाग राष्ट्रीय राजमार्ग पर कल जबरदस्त भूस्खलन (landslide) होने के कारण बीरभट्टटी पुल के ऊपर भरभराकर पहाड आ गया। इस घटना में भवाली से हल्द्वानी की ओर आ रहे केमू बस सवार दो दर्जन से अधिक लोग बाल-बाल बच गए। पहाड के सङक पर आ जाने से मार्ग बंद हो गया है।
कल देर शाम वीरभट्टी पुल के ऊपर से पत्थर गिर रहे थे। कार से जा रहे कुछ लोगों ने खतरा भांप लाया। उन्होंने भवाली और हल्द्वानी की ओर से आ रहे वाहनों को रोक लिया। इसी बीच केमू की एक बस पुल के पास पहुंच गई। लोगों ने शोर मचाकर बस के यात्रियों से उतरने को कहा। दो मिनट के भीतर यात्री उतर गए। चालक ने जल्दी बस भी पीछे कर दी। कुछ देर में पूरा पहाड पुल के ऊपर आ गया। मलवे से बिजली की हाईटेंशन लाइन भी टूट गई। फिलहाल यह मार्ग बंद हो गया है।
हल्द्वानी-ज्योलीकोट-कणॅप्रयाग राष्ट्रीय राजमार्ग के बंद हो जाने से अब हल्द्वानी से पहाड जाने वाले और पहाड से मैदानी क्षेत्र में जाने वाले बङे वाहनों के लिए समस्या पैदा हो गई है। भीमताल मार्ग ले ही रानीबाग पुल की सुरक्षा दीवार क्षतिग्रस्त हो जाने से बङे वाहनों के लिए अभी फिलहाल बंद है जिसे खोलने हेतु प्रसासन द्वारा टीम पंहुची है।

यह भी पढ़ें: Dehradun: दुःखद, क्लेमेंट टाउन में बाइक दुर्घटना के बाद जोमैटो (Zomato) डिलीवरी बॉय की अस्पताल में हुई मौत

You May Also Like