उत्तराखंड: युवती से विवाह करने के लिए घर से भागी विवाहिता, परिजन परेशान

Please Share

सितारगंज: प्रदेश में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है।यहां ऊधमसिंह नगर जिले के सितारगंज निवासी एक विवाहिता एक युवती के साथ विवाह करने के लिए अपने घर से भाग गई। दोनों युवतियां हरियाणा पहुंची और वहां विवाह करने की तैयारी में थी की इतने में पुलिस वहां पहुँच गई। दोनों एक-दूसरे से विवाह करने की जिद पर अड़ी हुई है, जिसे देख परिजन भी हैरान हैं।

दरअसल जिले के शक्ति फार्म क्षेत्र में एक गांव निवासी युवक का विवाह चार साल पहले पड़ोस के ही एक गांव की युवती से हुआ था। पिछले शुक्रवार को युवक की पत्नी अपने भाई के साथ मायके चली गई और शनिवार सुबह वहां से अचानक गायब हो गई। इसके बाद उसके पति ने पुलिस चौकी में गुमशुदगी की तहरीर देकर पत्नी को ढूंढने की गुहार लगाई। पुलिस ने मोबाइल लोकेशन ट्रेस कर विवाहिता को एक अन्य युवती के साथ हरियाणा से बरामद किया है।वहां दोनों ने आपस में शादी करने की बात कह कर सबको हैरान कर दिया। इसके बाद परिजन दोनों को लेकर पुलिस चौकी पहुंचे। वहां भी दोनों ने आपस में शादी कर लेने की बात कहते हुए साथ रहने की जिद करने लगे।

काफी जद्दोजहद के बाद युवती के परिजन उसे अपने साथ ले गए। परंतु विवाहिता के ससुरालियों और परिजनों द्वारा कोई दिलचस्पी नहीं दिखाने पर पुलिस ने महिला को सितारगंज कोतवाली भेज दिया। चौकी प्रभारी प्रवीण सिंह मेहरा ने कहा कि परिजन महिला को अपने सुपुर्दगी में नहीं लेते हैं तो उसे नारी निकेतन भेजने की कार्रवाई की जाएगी।

You May Also Like