रेलवे में जल्द खत्म होगा वेटिंग टिकट का झंझट, यात्रियों की डिमांड पर चलेगी ट्रेन

Please Share

नई दिल्ली: ट्रेन में सफर करते हैं तो रेलवे आपको बड़ा तोहफा देने की तैयारी कर रहा है। अब यात्रियों को वेटिंग टिकट के झंझट से राहत मिल जायेगी क्योंकि यात्रियों को ट्रेन ऑन डिमांड की सुविधा मिलने वाली है। इसकी जानकारी खुद रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष वीके यादव ने दी है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार रेलवे अगले 4 साल में दिल्ली मुंबई और दिल्ली हावड़ा मार्ग पर मांग के मुताबिक, ट्रेन चलाने की तैयारी कर रहा है। इससे ये फायदा होगा कि आपको वेटिंग लिस्ट के झंझट से मुक्ति मिलेगी। रेलवे बोर्डअध्यक्ष वीके यादव ने बताया कि समर्पित माल गलियारे (DFC) के 2021 तक बनने के बाद ही ऐसा हो पाएगा। 2021 तक माल गलियारे का निर्माण पूरा होने के बाद रेललाइनों से मालगाड़ी हट जाएंगी। इससे फायदा ये होगा कि इन रेललाइनों पर ज्यादा रेलगाड़ियां चलाई जाएंगी।

उन्होंने बताया कि उत्तर-दक्षिण (दिल्ली-चेन्नई) पूर्व-पश्चिम (मुंबई-हावड़ा) और खड़गपुर-विजयवाड़ा के लिए जो माल गलियारा समर्पित है उनपर काम चल रहा है। साथ ही, बताया कि एक साल के अंदर-अदर लोकेशन सर्वे का काम भी पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि डीएफसी की लंबाई करीब 6,000 किलोमीटर होगी और इसका काम 10 साल में पूरा हो जाएगा।

You May Also Like