कश्मीर को फिर से स्वर्ग बनाएंगे प्रधानमंत्री,लोगों को रोजगार देने की कोशिश जारी

Please Share

मुंबई: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुुुरुवार को महाराष्ट्र के नासिक में देवेंद्र फडणवीस सरकार की उपलब्धियां गिनाई। साथ ही, कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) पर जमकर निशाना साधा। इस दौरान मोदी ने केंद्र सरकार की भी उपब्धियां गिनाई। उन्होंने कहा जम्मू-कश्मीर और लद्दाख नई संभावनाओं को गले लगा रहा है, लेकिन विपक्ष के साथी इसमें भी राजनीतिक स्वार्थ ढूंढ रहे हैं।

देवेंद्र फडणवीस  ने पांच वर्ष अखंड और अविरत साधना करके महाराष्ट्र की सेवा की और राज्य को नई दिशा दी।अब महाराष्ट्र की जिम्मेवारी है कि फिर एक बार देवेंद्र के नेतृत्व में स्थिर राजनीति का फायदा उठाना चाहिए। हमने वादा किया था कि देश की सेना को सशक्त बनाने और अपने सैनिकों के सशक्तिकरण के लिए हर कदम उठाएंगे। हाल में दो महाशक्तिशाली हेलीकॉप्टर हमारी सैन्य शक्ति का हिस्सा बन चुके हैं, बहुत जल्द राफेल फाइटर जेट भी हमारी वायुसेना को सशक्त करेगा।

पीएम मोदी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में भारत के संविधान को समग्रता से लागू करना सिर्फ एक सरकार का फैसला नहीं है, ये 130 करोड़ भारतीयों की भावना का प्रकटीकरण है। हम जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के विकास के लिए नए काम करेंगे। आज मुझे खुशी है कि देश का संविधान जम्मू -कश्मीर में भारतीय संविधान लागू कर दिया गया है। कश्मीर में अब रोजगार के साधन के लिए भी काफी प्रयास करना होगा। वहां के लोगों को रोजगार देने की कोशिश जारी है। आज सारा देश कश्मीर के साथ है, लेकिन कांग्रेस व एनसीपी के नेता सहयोग नहीं कर रहे हैं।

You May Also Like