जौनपुर में फिल्मांकन से सामने आए कई मनमोहक नए पर्यटक स्थल

Please Share
-संवाददाता कृष्णपाल सिंह रावत
थत्यूड: उत्तराखण्ड की लोकसंस्कृति और जौनपुर की संस्कृति को बढ़ावा देने में लगातार प्रयासरत माही जौनपुर फिल्म्स् ने जौनपुर की संस्कृति के साथ-साथ जौनपुर के कई पर्यटक स्थलों को बढ़ावा दिया है। जिससे जौनपुर से कई ऐसे मनमोहक पर्यटक स्थल जो आज तक छिपे हुए थे हाल ही में  माही जौनपुर फिल्म्स द्वारा जौनपुर में बसे सुंदर पर्यटक स्थल देव भूमि देवलसारी में बहुत से उत्तराखंडी लोक गीतों की शूटिंग की गयी। जिसे लोग काफी पसंद भी कर रहे हैं। जिसमे जौनपुरी लोकगीत जय कोणेश्वर महादेव जी, जय देवा नागराजा ग्रामसभा मोलधार, कोणेश्वर जातिरो, गीत रेनुए -2 शामिल हैं।
देवलसारी जौनपुर का बहुत खूबसूरत पर्यटक स्थल है। माही जौनपुर फिल्म्स ने बहुत से जौनपुरी लोकगीतों को अब तक प्रस्तुत किए हैं। जिनमे जय नागदेवा गाँव अग्यारना, जय नागदेवा गाँव बिच्छू, जय नागदेवा गाँव मोलधार, जय जाख देवा गांव कांडाजाख है। यूट्यूब में इन सभी गीतों को काफी पसंद किया जा रहा है और जौनपुर की संस्कृति को बढ़ावा मिल रहा है।
महिपाल पंवार पुत्र कबूलचंद पंवार निवासी ग्राम बंगसील जौनपुर टिहरी गढ़वाल, माही जौनपुर फिल्म्स के निर्माता व गायक महिपाल पंवार को बचपन से ही गायिकी का शौक रहा। उन्होने इण्टर तक की पढ़ाई राजकीय इण्टर कॉलेज बंगसील से की। आगे की पढ़ाई देहरादून से की। उन्हे अपनी संस्कृती से बचपन से ही बहुत लगाव रहा। 2017 में उन्होने अपनी जौनपुर की संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए अपना पहला गीत अपने कुल देव कोणेस्वर महादेव का प्रस्तुत किया और फिर अपना प्रोडक्शन खोला। जिसमे जौनपुर से बहुत सी प्रतिभाओं को वे आगे लाए। साथ ही उनके द्वारा लाए गीतों को खूब पसंद भी किया जा रहा है।

You May Also Like