गंगोत्री विधानसभा क्षेत्र में पांच कोल्ड रूम व दो कलेक्शन सेंटर बनायें जायेंगे-सुबोध उनियाल

Please Share

उत्तरकाशी: भटवाड़ी के स्वास्थ्य जागरूकता, कृषि, पर्यटन एवं सांस्कृतिक विकास मेले के तीसरे दिन बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए प्रदेश कृषि उद्यान एवं फलोद्योग मंत्री सुबोध उनियाल ने कहा कि पर्वतीय क्षेत्र में कृषि और बागवानी को बढ़ावा देने के लिए सरकार निरंतर प्रयास कर रही है। उपला टकनौर क्षेत्र में सेब के साथ ही यहां राजमा व अन्य बेमौसमी फसल का अच्छा उत्पादन होता है जिसके गंगोत्री विधानसभा क्षेत्र में पांच कोल्ड रूम व दो कलेक्शन सेंटर बनायें जायेंगे।

इस अवसर पर कृषि मंत्री ने वर्मी कंपोस्ट से सब्जी उत्पादन में उत्कृष्ठ कार्य करने वाले दलवीर सिंह चौहान निवासी कंकराड़ी तथा जगमोहन चौहान निवासी वार्सू को शॉल देकर सम्मानित किया।

इस मौके पर कृषि मंत्री ने कहा कि क्षेत्र में प्रेसिंग प्लांट लगाने का प्रयास किया जायेगा। वहीं उन्होंने दलबीर सिंह की मांग पर देहरादून मंडी में उनको दुकान देने की बात कही। साथ ही उन्होंने कहा कि अन्य किसानों को भी इनसे सीखना होगा जिन्होंने अपने पूर्वजों की खेती को आज भी जिंदा रखकर कृषि को अपनी आमदानी का जरिया बनाया है।

उन्होंने यह भी कहा कि जैविक दवाईयों के वितरण के लिए सरकार कार्य कर रही है। जल्द ही क्षेत्रों में विपणन के लिए सेंटर स्थापित किए जायेंगे।

You May Also Like

Leave a Reply