तीन महीने से पानी को तरस रहा है गांव!

Please Share

उत्तरकाशी: नगर पालिका बाड़ाहाट क्षेत्र के वार्ड नम्बर एक ज्ञानसू में गत तीन माह से पेयजल आपूर्ति न होने पर क्षेत्र की महिलाओं ने जल संस्थान कार्यालय में प्रदर्शन किया। वहीं चेतावनी दी कि यदि दो दिन के अंदर विभाग ने पेयजल आपूर्ति बहाल नहीं की तो वह कार्यालय में तालाबंदी करेंगे।

सोमवार को नगर पालिका क्षेत्र वार्ड नम्बर एक ज्ञानसू की महिलायें खाली कनस्तर व बाल्टियों को बजाकर जल संस्थान कार्यालय पहुंची। जहां पर महिलाओं ने अधिशासी अभियंता जल संस्थान व अधिकारियों का घेराव करना चाहा। लेकिन कोई भी विभागीय अधिकारी मौजूद न होने पर उन्होंने कड़ी नाराजगी जताई और अधिकारी के कमरे में ही बाल्टियों को बजाकर ही प्रदर्शन करते रहे। महिलाओं ने कहा कि क्षेत्र में एक माह से पानी नहीं आ रहा है, जिसके चलते उनको प्राकृतिक स्रोत व हैंड पंप के सहारे ही अपनी पेयजल आपूर्ति करनी पड़ रही है। जो लम्बे समय से एक बड़ी समस्या का कारण बना हुआ है। महिलाओं ने कहा कि कई बार विभागीय अधिकारियों से शिकायत भी की गई, लेकिन उसके बाद भी समस्या जस की तस बनी हुई है। यही कारण है कि उन्हें कार्यालय में आने को विवश होना पड़ा है। उन्होंने कहा कि यदि एक से दो दिन के भीतर पानी की समस्या हल नहीं की गई तो उन्हें कार्यालय में तालाबंदी करने को बाध्य होना पड़ेगा।

वहीँ जल संस्थान अधिशासी अभियंता बीएस डोगरा का कहना है कि ज्ञानसू क्षेत्र के लिए पेयजल आपूर्ति को बनाया गया टयूबवैल पंप कुछ दिन पूर्व खराब हो गया था जिसे ठीक कर दिया गया है। जल्द ही पानी की आपूर्ति बहाल कर दी जायेगी। घेराव करने वाली महिलाओं में मीना चौहान, शोभा राणा, मंलेश्वरी, सेमवाल, ममता सेमवाल, विमला प्रजापति आदि महिलायें शामिल थी।

You May Also Like

Leave a Reply