मंगलवार को यातायात डायवर्ट प्लान देख कर ही निकलें

Please Share

देहरादून:  मंगलवार को प्रस्तावित रविदास जयंती शोभायात्रा के चलते शहर के कई मार्ग डाइवर्ट किये गए हैं। किसी भी परेशानी से  बचने के लिए आप भी डायवर्ट रुट देख कर ही निकलें।

यातायात पुलिस द्वारा यह रूट तैयार किया गया है-

शोभायात्रा शिवाजी धर्मशाला के अन्दर एकत्र होने पर सडक पर कोई भी व्यक्ति एवं वाहन खडा नहीं रहेगा। यदि रोड पर सहारनपुर चौक से आने वाले यातायात में दबाव रहता है तो शमशान घाट कट से सम्पूर्ण वाहनों को शमशान घाट तिराहा से मातावाला बाग कट पर भेजा जायेगा इस दौरान एकल मार्ग व्यवस्था की जायेगी।

शोभायात्रा के चलने पर निरंजनपुर मण्डी से चौपहिया एवं तिपहिया वाहनों को डायवर्ट कर कमला पैलेस की ओर भेजा जायेगा। इन्द्रेश हॉस्पिटल जाने वाले वाहन, एम्बुलेंन्स व दुपहिया वाहन  सामान्य रूप से चलते रहेगें।

बल्लीवाला चौक  से वन-वे की व्यवस्था की जायेगी। बल्लीवाला से कोई भी वाहन सहारनपुर चौक  की ओर नही आयेगा।

शोभायात्रा का पिछला हिस्सा लक्खीबाग कट से पल्टन बाजार धामावाला की ओर निकलने पर निरंजनपुर मण्डी व बल्लीवाला से समस्त यातायात सामान्य कर दिया जायेगा।

शोभायात्रा को अगला दर्शनलाल चौक पर पहुंचने से तहसील चौक से वाहनों को डायवर्ट कर दून चौक  की ओर भेजा जायेगा तथा कोई भी वाहन दर्शनलाल चौक की ओर नहीं आयेगा।

बुद्धा चौक  से कोई भी वाहन दर्शनलाल चौक  की ओर नहीं भेजा जायेगा।

घण्टाघर से कोई भी वाहन दर्शनलाल चौक की ओर नही आयेगा व चकराता रोड़ से आने वाले समस्त यातायात को दर्शनलाल चौक की तरफ न भेजकर ओरिण्ट चौक की ओर भेजा जायेगा ।

शोभायात्रा का पिछला हिस्सा दर्शनलाल चौक पास करने पर  घण्टाघर व बुद्धा चौक से दर्शनलाल चौक की ओऱ यातायात सामान्य कर दिया जायेगा।

शोभायात्रा का अगला हिस्सा लैन्सडाउन चौक पहुंचने से पहले बुद्धा चौक से कोई भी वाहन लैन्सडाउन चौक की ओर नही भेजा जायेगा व सीजेएम तिराहे से आने वाले वाहनों को लैन्सडाउन चौक से पहले लेप्ट टर्न से बुद्धा चौक होते हुए भेजा जायेगा।

शोभायात्रा का अगला हिस्सा कनक चौक पहुंचने से पहले ओरिण्ट चौक से कोई भी वाहन  कनक चौक की ओर नही भेजा जायेगा एवं पैसिफिक की तरफ से आने वाले यातायात को ओरिण्ट चौक की ओर भेजा जायेगा ।

शोभायात्रा का अगला हिस्सा रोजगार तिराहे पर पहुंचने से पहले सर्वे चौक से कोई भी वाहन रोजगार तिराहे की तरफ नहीं भेजा जायेगा व यूकेलिप्टस से सम्पूर्ण वाहनों को बेनी बाजार न भेजकर घण्टाघर की ओऱ डायवर्ट किया जायेगा।

शोभायात्रा का पिछला हिस्सा सर्वे चौक पास करने पर समस्त स्थानों से यातायात सामान्य कर दिया जायेगा ।

वहीं शोभायात्रा के दर्शनलाल चौक पहुंचने से पहले विक्रम व सिटी बसों का डायवर्ट प्लान कुछ यह रहेगा-

5 व 8 न0 विक्रमों को रेवले गेट से वापस भेजा जायेगा।

3 न0 विक्रमों को तहसील से दून चौक होते हुए एमकेपी से सीएमआई की ओर भेजा जायेगा।

1 न0 विक्रमों को ग्रेट वैल्यू से वापस भेजा जायेगा।

2 न0 विक्रमों को सहस्त्रधारा क्रांसिग से वापस भेजा जायेगा।

कैन्ट व प्रेमनगर से आने वाले समस्त विक्रमों को प्रभात सीनेमा से वापस भेजा जायेगा।

आवश्यकतानुसार सिटी बसों को डायवर्ट किया जायेगा।

बैरियर प्वाईट-

निरंजनपुर मण्डी – 6

लालपुल – 4

मातावाला बाग कट – 4

शमसान घाट कट – 2

बल्लीवाला चौक – 4

घण्टाघर – 6

बुद्धा चौक – 4

लैन्सडाउन चौक लैफ्ट टर्न – 2

तहसील चौक –  4

कनक चौक –  3

ओरिण्ट चौक –  4

डूँगा हाउस कट –  2

सर्वे चौक –  6

दून चौक –  4

यूकेलिप्टस चौक –  4

You May Also Like

Leave a Reply