Uttarakhand: मुख्य सचिव एसएस संधू ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिया सभी जिला अधिकारियों के साथ की बैठक, कोरोना नियंत्रण की तैयारियों को लेकर दिए आवश्यक दिशा निर्देश

Please Share
दीपक जोशी की रिपोर्ट;
पिथौरागढ़ (Uttarakhand) 06.01.2022; राज्य में बढ़ रहे कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर मुख्य सचिव एसएस संधू ने गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी जिलों के जिला अधिकारियों के साथ बैठक की। जिसमें कोरोना नियंत्रण की तैयारियों को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए गए। इसके अलावा मुख्य सचिव ने 15 से 18 वर्ष के बच्चों के टीकाकरण कार्यो की समीक्षा भी की।
मुख्य सचिव ने कहा कि राज्य में लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं और अगले 45 दिन कोरोना के दृष्टिगत बहुत ही संवेदनशील है। उन्होंने सभी जिलों में करोना की रोकथाम के लिए हर स्तर पर समुचित व्यवस्थाएं के साथ ही पूरी तैयारियों सुनिश्चित करने के निर्देश जिलों को दिए। उन्होंने कहा कि जिले स्तर पर हर दिन कोविड की समीक्षा की जाए।
मुख्य सचिव ने कहा कि सीरियस पॉजिटिव मरीजों को अस्पताल में उपचार दिया जाए और जो मरीज होम आइसोलेशन में रखें जाएंगे, उनकी नियमित देखभाल की पूरी व्यवस्था करें। जनपद की सभी प्रवेश सीमाओं पर बाहर से आने वाले लोगों की कोविड टेस्टिंग और ट्रेसिंग की जाए। चिकित्सा टीमों को जरूरी प्रशिक्षण दिया जाए और जरूरी दवाओं और सामग्री के लिए फंड की आवश्यकता होने पर डिमांड करें। कोविड की रोकथाम के लिए राजनीतिक दलों एवं व्यापार मंडल के साथ बैठक कर उनका सहयोग भी लिया जाए।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह, अपर जिलाधिकारी पीआर चौहान, उप जिलाधिकारी नंदन कुमार, परियोजना निदेशक आशीष पुनेठा, एसीएमओ डॉ. मर्तोलिया आदि मौजूद थे।

You May Also Like