उत्तराखंड का एक और सपूत जम्मू-कश्मीर में शहीद

Please Share

देहरादून: देवभूमि के वीर सपूत देश की सरहदों पर डटे वीर जवानों के शौर्य और साहस की जितनी तारीफ की जाए, उतना कम है। जानकारी के अनुसार, उत्तराखंड का एक और सपूत जम्मू कश्मीर में शहीद हो गया। इस शहीद का सूर्यकांत पंवार नाम है, जो रुद्रप्रयाग के जखोली बड़मा गांव के रहने वाले थे। सूर्यकांत पंवार आईटीबीपी में लेह-लद्दाख में तैनात थे।

मिली जानकारी के मुताबिक ये घटना करीब 2 दिन पहले की है। सूर्यकांत पंवार लेह-लद्दाख क्षेत्र के ग्लेशियर में फंस गए थे। इस वजह से वो शहीद हो गए। खबर है कि शनिवार तक शहीद सूर्यकांत पंवार का पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव जखोली बड़मा लाया जाएगा। उनके परिवार के लोग दिल्ली से उनके पैतृक गांव जखोली बड़मा पहुंच रहे हैं।

वहीँ शहीद जवान की मौत की खबर के बाद पूरे गांव में मातम पसरा हुआ है। जानकारी के मुताबिक शहीद के परिवार में पत्नी समेत 11 साल का बेटा और 5 साल की बेटी है। उनकी पत्नी और बच्चे दिल्ली के आरके पुरम में रहते हैं। सूर्यकांत पंवार की उम्र अभी महज 35 साल थी। गांव में शहीद के बड़े भाई और मां-बाप रहते हैं। बताया जा रहा है कि उनके पिता सरकारी स्कूल के रिटायर्ड टीचर हैं। शुक्रवार को शहीद का पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव लाया जाएगा।

You May Also Like