मूलभूत सुविधाओं के ना मिलने के चलते ग्रामीण करेंगे लोकसभा चुनाव का वहिष्कार

Please Share
बागेश्वर: बागेश्वर ज़िले के कपकोट तहसील के मुनार-गासी मोटर मार्ग की मांग को लेकर ग्रामीणों का क्रमिक अनशन लगातार जारी है। आलम यह है सड़क निर्माण की मांग को लेकर बुजुर्ग महिला ग्रामीणों को अनसन में उतरना पड़  रहा है।
ग्रामीणों ने शासन, प्रशासन और जनप्रतिनिधियों पर गांव की उपेक्षा का आरोप लगाते हुए आंदोलन को उग्र करने की चेतावनी दे दी है। उन्होंने आगे आमरण अनशन  की चेतवानी तक दे डाली सड़क की मांग अगर जल्द पूरी नहीं होने पर आगामी लोकसभा चुनाव 2019  का हमारा ग्राम सम्पूर्ण  बहिष्कार करने का भी ऐलान  किया गया।
जनपद के कपकोट तहसील का गासी गांव मुनार से आठ किमी की दूरी पर है। वर्तमान में कपकोट से विधायक भाजपा के बलवंत सिंह भौर्याल हैं। इससे पूर्व  सीएम भगत सिंह वहीँ ग्रामीणों  का कहना है कि हर बार राज्य सरकार में क्षेत्र का प्रतिनिधित्व होने के बावजूद गांवों को सड़क से नहीं जोड़ा जाना यह यंहा का  दुर्भाग्य है ।
वहीँ  उन्होंने आगे आमरण अनशन  की चेतवानी तक दे डाली  सड़क  की मांग अगर जल्द पूरी नहीं होने पर  आगामी लोकसभा चुनाव 2019  का हमारा ग्राम सम्पूर्ण  बहिष्कार करने का भी ऐलान  किया गया।
वहीँ इस मामले में जिलाधिकारी का कहना है। अभी गांसी-मुनार मोटर मार्ग को फारेस्ट विभाग से क्लेरेंस नही मिली है। शासन स्तर पर मामला अटका हुआ। हमनें शासन को पत्र भेजा हुआ है। जैसे ही स्वीकृति मिलती है। वैसे ही इस सड़क का टेंडर करवाकर निर्माण कार्य शुरू करवादियाजाएगा। उन्होंने ग्रामीणों से आगामी लोकसभा चुनावों विरोध न कर वोट करने की अपील करी है।
शासन-प्रशासन की लेटलतीफी का खामियाजा भोली भाली जनता को झेलना पड़ता है। अब तक सड़क न बनने के कारण मजबूरन बुजुर्ग ग्रामीणों को अनसन करने को मजबूर होना पड़ रहा आख़िर क्यों शासन-प्रशासन आँखे मुद कर बैठा हुआ है।

You May Also Like