न्यू फरक्का एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त, 7 लोगों की मौत, कई घायल

Please Share

नई दिल्ली: यूपी के रायबरेली के हरचंदपुर रेलवे स्टेशन के पास 14003 न्यू फरक्का एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इंजन समेत 6 बोगियां पटरी से उतर गईं। यह हादसा रेलवे स्टेशन से करीब 50 मीटर की दूरी पर हुआ। इस हादसे में 7 लोगों के मरने की खबर है। एक्सीडेंट की खबर मिलते ही टीम राहत एवं बचार्य कार्य के लिए घटना स्थल के लिए रवाना हुई। रेलवे ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं। हालांकि घटनाएं इससे पहले भी होती रही हैं, लेकिन पिछले कुछ समय के बाद एक बार फिर ट्रेन पटरी से उतरी है।

दुर्घटना की सूचना पर रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्वनी लोहानी रायबरेली के लिए रवाना हो गए। वहीं, केंद्रीय रेलमंत्री पीयूष गोयल ने रायबरेली में ट्रेन के पटरी से उतरे जाने की घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये, गंभीर रूप से घायल लोगों को एक-एक लाख रुपये तथा साधारण घायलों को 50,000 रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है।

उत्तर प्रदेश के रायबरेली में न्यू फरक्का एक्सप्रेस के पटरी से उतरने की घटना में अब सात लोगों की मौत की पुष्टि हो गई है। केंद्रीय रेलमंत्री पीयूष गोयल ने जांच के आदेश दे दिए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रायबरेली में ट्रेन के पटरी से उतरे जाने की घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये तथा गंभीर रूप से घायल लोगों को 50,000 रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है।

ट्रेन एक्सीडेंट के बाद रूट बंद होने से कई ट्रेनों का संचालन बाधित हो गया है। इस रूट पर आने जाने वाली सभी ट्रेन फिलहाल बाधित हैं। इस रूट पर चलने वाली प्रमुख प्रभावित ट्रेनें हैं। रेल हादसे की खबर मिलते ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रायबरेली के डीएम और एसपी को घटनास्थल पर पहुंचकर बचाव करने के निर्देश दिए हैं।

You May Also Like