तांत्रिक से मिलाने के बहाने बुजुर्ग की जंगल में की हत्या, लूटा लाखों का सामान, गिरफ्तार

Please Share

देहरादून: गुमशुदा बुजुर्ग व्यक्ति की हत्या में महिला सहित 3 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है। इसके साथ ही  लूटी गयी गाड़ी, मोबाईल और अन्य सामन भी बरामद किये गये। आपको बता दें कि हालही में शैलजा चौहान दून के  जाखन थाना राजपुर में शिकायत दर्ज कराई थी, कि उनके पति आनन्द प्रकाश चौहान उम्र- (65) 5 फरवरी को समय सुबह घर हरियाणा के लिए अपनी गाड़ी  से निकले थे।  जो अभी तक वहाँ नहीं पहुँचे साथ ही उनका मोबाईल फोन भी बन्द आ रहा था। जिसके बाद परिवारवालों ने गुमशुदा की तलाश जारी कर दी, लेकिन कुछ पता नहीं चला। मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने गुमशुदा की तलाश के लिए एक टीम गठित की, जिसके द्वारा गुमशुदा के परिवार के प्रत्येक सदस्य से पूछताछ की गयी और गुमशुदा के बैंक एकाउन्ट की जानकारी लेकर टॉजैक्शन चैक किया गया तो पाया कि गुमशुदा ने जाने से एक दिन पहले अपने बैंक खाते से डेढ लाख रूपये की निकासी की। और घर पर अपने गांव जाने की बात बताई। जिसके बाद अगले दिन वो अपने गाँव की ओर चला गया।

5 फरवरी को करीब 11.30 बजे गुमशुदा की लोकेशन चिडियापुर टावर में होनी पायी गयी तथा गुमशुदा का अन्तिम बार एक ही नम्बर से कई बार बात होना सामने में आया। उस नम्बर के सम्बन्ध में जानकारी करने पर यह नम्बर नरपाल नामक व्यक्ति का होना ज्ञात हुआ, जो बजाज इन्स्टीट्यूट जाखन में गार्ड का काम करता है। नरपाल के सम्बन्ध में और अधिक जानकारी करने पर पता चला कि नरपाल अपने गांव की एक महिला सरोजबाला, जो उसके दूर के रिश्ते में साली लगती है, उसके साथ जाखन में पेट्रोल पम्प के पास किराये के मकान में रहता था। नरपाल की तलाश करने पर जानकारी मिली कि वह सांस व दिल की बीमारी से पीडित है वो 9 फरवरी 2020 से सरकारी अस्पताल बिजनौर में एडमिट है। इस पर नरपाल से पूछताछ के बाद एक टीम बिजनौर रवाना की गयी,  वहां डाक्टरों ने मरीज की हालत गम्भीर बताते हुए पूछताछ से इंकार कर दिया गया। इसी दौरान सर्विलांस के माध्यम से गुमशुदा के मोबाईल में एक अन्य नम्बर के एक्टिवेट होने की जानकारी मिली, जो प्रेमपाल के नाम पर रजिस्टर्ड होना ज्ञात हुआ। जिसके सम्बन्ध में जानकारी करने पर व्यक्ति प्रेमपाल, नरपाल का भाई सामने आया।

जिस पर प्रेमपाल व महिला सरोजबाला को पूछताछ के लिए थाना राजपुर बुलवाया गया था। दोनो को 28 फरवरी को अपने वकील के साथ चौकी जाखन पहुँचे थे। इन दोनो से पूछताछ करने पर पता चला कि उन दोनों अभियुक्तों ने गुमशुदा को तांत्रिक से मिलाने के बहाने 2-3 किलोमीटर अन्दर जंगल में ले जाकर उसका गला दबाकर उसे मार दिया, और  उसके पास से बरामद पैसे, मोबाईल व उसकी गाड़ी की चाबी आदि लेकर हम लोग वहां से भाग गये।

जिसके पुलिस प्रेमपाल, सरोजबाला व गुमशुदा के परिजनों को साथ लेकर गैण्डीखाता के जंगल में शव की तलाश करने पहुंचे जहाँ गुमशुदा बुजुर्ग का शव बरामद हुआ था, और अब पोस्टमार्टम की कार्यवाही के लिए शव को बरामद कर दिया गया है

 

You May Also Like

Leave a Reply