बागेश्वर: बात्ती गुल पेपर चालू, क्या अँधेरे में देंगे छात्र बोर्ड परीक्षा!

Please Share

बागेश्वर: बागेश्वर विद्युत विभाग ने बिजली बिलों के बकायेदारों पर कार्रवाई करनी शुरू कर दी है। विभाग ने बोर्ड परीक्षा से ठीक पहले शिक्षा विभाग के 9 इंटर कॉलेज समेत 35 जूनियर हाईस्कूलों की बिजली कनेक्शन काट दिए हैं। ऐसे में बिना लाइट के बच्चे कैसे परीक्षा देंगे ये सोचने वाली बात है। सोमवार 2 मार्च से उत्तराखंड बोर्ड की परीक्षा शुरू हो रही है।

दरअसल बिजली विभाग ने बिलों का भुगतान नहीं करने वाले सरकारी विभागों पर कार्रवाई करनी शुरू कर दी है। विद्युत विभाग के अधिशासी अभियंता भाष्करानंद पांडे ने बताया कि जिले में शिक्षा विभाग के हाईस्कूल व इंटर कॉलेजों पर 10 लाख 40 हजार रुपये का बकाया है। शिक्षा विभाग ने लंबे समय से बिजली बिलों का भुगतान नहीं किया है। उन्होंने बताया कि विभाग ने स्कूलों को नोटिस भेज कर 20 फरवरी तक बिजली बिलों का भुगतान करने का अंतिम समय दिया था। विभाग ने इसके बाद भी बकाया जमा नहीं करने वाले स्कूलों को दो दिन का अतिरिक्त समय दिया।

लेकिन इसके बाद भी स्कूलों के कान में जूं तक नहीं रेंगी। विभाग ने 23 फरवरी से बकायेदार स्कूलों के कनेक्शन विछेदन की कार्रवाई शुरू कर दी। उन्होंने बताया कि अब तक 9 इंटर कॉलेज समेत 35 जूनियर हाई स्कूलों के बिजली कनेक्शन काट दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि कनेक्शन काटने के बाद जीआईसी बागेश्वर व राजकीय जूनियर हाईस्कूल श्यामा प्रसाद मुखर्जी बागेश्वर ने बिलों का भुगतान कर दिया है। वहीं उन्होंने बताया कि अन्य स्कूल भी बकाए बिलों का भुगतान करने की कार्रवाई कर रहे हैं। वहीं ये भी बताया कि हाईस्कूलों को बकाया जमा करने के लिए 9 मार्च तक का समय दिया गया है। 9 मार्च तक बकाया जमा नहीं करने वाले स्कूलों के बिजली कनेक्शन काट दिए जाएंगे।

उधर शिक्षा विभाग की लापरवाही के चलते बोर्ड परीक्षाओं से ठीक पहले बिजली का बकाया जमा नहीं होने के चलते इंटर कॉलेजों  के बिजली कनेक्शन काट दिए गए हैं। बकाया जमा करने के लिए हाईस्कूलों को 9 मार्च तक का समय दिया गया है। ऐसे में शिक्षा विभाग की लापरवाही के चलते उत्तराखंड बोर्ड की 2 मार्च से शुरू होने वाली परीक्षाओं के दौरान बिजली न होने का दंश कहीं बच्चों को ना झेलना पड़े।

You May Also Like

Leave a Reply