क्यों बोले व्यापारी: मोदी तेरे राज में, कटोरा आ गया हाथ में

Please Share

दिल्ली : मोदी तेरे राज में, कटोरा आ गया हाथ में का नारा देश की राजधानी दिल्ली की सड़कों पर जब लगा तो दिल्ली का बाजार बंद हो गया। दिल्ली में व्यावसायिक प्रतिष्ठानों में लगातार हो रही सीलिंग की कार्रवाई के विरोध में व्यापारियों के संगठन कैट ने मंगलवार को दिल्ली व्यापार बंद किया है। कॉन्फेडरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) की मानें तो सुप्रीम कोर्ट के आदेश की आड़ में दिल्ली नगर निगम कानून 1957 के मूलभूत प्रावधानों को ताक पर रख सीलिंग की कार्रवाई की जा रही है।

व्यापारियों ने मांग की है इस बात की जांच की जाए कि क्यों व्यापारियों को उनके अधिकार से वंचित रखते हुए सीलिंग की जा रही है। बयान में कहा गया है कि यह एक व्यापार बंद है और इसीलिए दिल्ली के सभी बाजारों में दुकानों के शटर बंद रहेंगे और कोई भी कारोबार नहीं होगा। व्यापारियों का कहना है कि जीएसटी और नोटबंदी के बाद अब सीलिंग से दिल्ली का व्यापार ठप होने के कगार पर है। 

दिल्ली में जगह-जगह सीलिंग के खिलाफ जमकर प्रदर्शन हुआ। व्यापारियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ दिल्ली की सड़कों पर जमकर नारेबाजी की। कारोबारियों का कहना है कि सीलिंग के नाम पर एमसीडी दिल्ली के लोगों के साथ ज्यादती कर रहा है। वहीं, आम आदमी पार्टी ने व्यापारियों के साथ खड़े होने का एलान किया है। जबकि कांग्रेस और बीजेपी भी व्यापारियों के प्रदर्शन के साथ खड़े नजर आये।

बताया जा रहा है कि सीलिंग की कार्रवाई के विरोध में दो हजार से अधिक व्यापारिक संगठनों के सात लाख से ज्यादा कारोबारी अपना कारोबार बंद रख कन्फेडरेशन आॅफ आॅल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के आह्वान पर हो रहे दिल्ली व्यापार बंद में शामिल हुए हैं।

You May Also Like

Leave a Reply