दशमोत्तर छात्रवृत्ति घोटाले में चार आरोपी गिरफ्तार,कोर्ट में होगी पेशी

Please Share

भीमताल: दशमोत्तर छात्रवृत्ति घोटाले में फरार चल रहे चार आरोपियों को पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया है । मुजफ्फरनगर, नई दिल्ली और हापुड़ से गिरफ्तार आरोपी आज र्ऱ्ट में पेश किए जाएंगे। मालूम हो कि उच्च न्यायालय के आदेश पर दशमोत्तर छात्रवृत्ति घोटाले की जांच के लिए नैनीताल एसएसपी के निर्देश पर एसआईटी टीम गठित की गई थी।
एसआईटी टीम ने जांच के दौरान समाज कल्याण विभाग से वर्ष 2011-12 से अध्ययनरत अवधि तक वितरित दशमोत्तर छात्रवृत्ति का विवरण प्राप्त किया। इसमें हल्द्वानी एएसपी अमित श्रीवास्तव के निर्देशन पर 12 उपनिरीक्षकों की टीम गठित की गई।

टीम ने जांच में पाया कि यूपी के कृष्णा आईटीआई कमालपुर छुटमलपुर जिला सहारनपुर को जिला समाज कल्याण अधिकारी नैनीताल के कार्यालय से सात छात्रों को छात्रवृत्ति के एवज में 2,89,100 का चेक शाखा प्रबंधक पंजाब नेशनल बैंक फतेहपुर, सहारनपुर को दिया था। उक्त छात्रों के खाते पीएनबी फतेहपुर में खोले गए थे।

एसआईटी जांच में उक्त छात्रों के संस्थान में शिक्षा ग्रहण करना एवं उक्त छात्रवृत्ति प्राप्त नहीं करने का पता चला था। जांच में कुछ छात्रों ने बताया कि वर्ष 2014 में कुछ लोग उनके पास आए और उन्हें डिग्री और छात्रवृत्ति मिलने के झूठे आश्वासन देकर अभिलेख ले लिए थे।

जांच में पाया कि प्रकरण में वर्ष 2014-15 में प्रधानाचार्य कृष्णा आईटीआई कमालपुर छुटमलपुर जिला सहारनपुर, उसके बिचौलियों और अन्य ने पीएनबी फतेहपुर के कर्मियों, अधिकारियों के साथ साजिश करने और गलत तरह से दस्तावेज तैयार कर सरकारी धन को अवैध रूप से प्राप्त किया था।

You May Also Like