पीएम के खिलाफ ‘बिच्छू’ वाली टिप्पणी पर शशि थरूर पर मानहानि का मामला दर्ज

Please Share

नई दिल्ली: कांग्रेस सांसद शशि थरूर के खिलाफ दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में आपराधिक मानहानि का मुकदमा दर्ज हुआ है। थरूर पर यह मुकदमा उनके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ की गई आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर की गई है।

दिल्ली के बीजेपी नेता राजीव बब्बर ने अपनी शिकायत में कहा है कि शशि थरूर के बयान से उनकी धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं। वे भगवान शिव का भक्त हैं और थरूर ने करोड़ों शिव भक्तों की भावनाओं को नजरअंदाज करते हुए यह बयान दिया है। मानहानि से संबंधित आईपीसी की धारा 499 और धारा 500 के तहत यह शिकायत दायर की गई है। इस मामले पर कोर्ट में 16 नवंबर को सुनवाई होगी।

दरअसल, कुछ दिनों पहले वरिष्ठ कांग्रेस नेता शशि थरूर ने विवादित बयान दिया था जिसमें उन्होंने कहा था कि ‘संघ के सदस्य ने एक पत्रकार से नाम न जाहिर करने की शर्त पर कहा था कि मोदी आरएसएस के लिए शिवलिंग पर बैठे उस बिच्छू की तरह हैं, जिसे न हाथ से हटाया जा सकता है और न ही चप्पल से मारा जा सकता है, अगर हाथ से हटाया तो वो बुरी तरह से काट लेगा।’

शशि थरूर के इस बयान के बाद बीजेपी ने आपत्ति जताई थी। कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि एक तरफ राहुल गांधी खुद को शिव भक्त बताते हैं, दूसरी ओर उनके एक छोटे नेता ने सूत्रों का नाम लेकर चप्पल से मारने की बात कहकर एक तरह से शिवलिंग का अपमान किया है इसलिए राहुल गांधी थरूर के बयान पर माफी मांगें।

You May Also Like