पहाड़ो की रानी मसूरी में धूमधाम से मनाया गया हरियाली तीज

Please Share

मसूरी: पहाड़ों की रानी मसूरी में हरियाली तीज का पर्व बड़ी धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया । इस मौके पर गांधी चौक के समीप गुरुद्वारे में मेहँदी प्रतियोगिता और संगीत कार्यक्रम का आयोजन किया गया।  जिसमे महिलाओं ने गढ़वाली, जौनपुरी व कुमाउनी गीतों के साथ पंजाबी, हरियाणी, गानो पर जमकर ठुमके लगाये।

इस मौके पर कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंची कांग्रेस महिला प्रदेश अध्यक्ष सरीता आर्य ने ख़ुशी जाहिर करते हुए महिलाओं के प्रतिभाओं की सराहना की और कहा कि महिलाओं में प्रतिभाएं है लेकिन इनको कोई मंच नही मिल पाता है। इस प्रकार के आयोजन से महिलाओं का विश्वास बढ़ता है । उन्होंने कहा कि उन्नाव में एक महिला के साथ दुष्कर्म और हत्या की कोशिश करने पर निंदा की, और साजिश कर्ता को कड़ी सजा की मांग की है। उन्होंने देश के प्रधानमन्त्री से अपील करते हुए मांग कि हरियाली तीज पर यदि महिलाओं को सौगात देनी है तो दुष्कर्म करने वालों को फांसी की सजा का ऐलान करना चाहिए।

वहीं तीज पर जसवीर कौर ने सभी को बधाई दी और सन्देश दिया की जिस तरीके से हम हरियाली तीज पर हम अपने सुहाग की रक्षा की कामना करते है। उसी तरीके से हम अपने पर्यावरण को भी सजाएँ ताकि आने वाली हमारी पीढ़ी सुरक्षित रह सके।

You May Also Like