ओडिशा दौरे पर पीएम मोदी, कहा: कांग्रेस ने वोट के लिए नहीं दिया तीन तलाक में साथ

Please Share

नई दिल्ली:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी शनिवार को छत्तीसगढ़ और ओडिशा का दौरे पर हैं। पीएम ने आज दौर  दौरान तलचर में उर्वरक प्लांट के पुनरुद्धार कार्य के शुरुआत को हरी झंडी दिखाई। इस प्लांट के बाद पीएम मोदी ने झारसुगुड़ा हवाई अड्डे का उद्घाटन किया। यह एयरपोर्ट पहाड़ी इलाके में 4500 फीट ऊंचाई पर बनाया गया है। इसके अलावा वह गर्जनबहल कोयला खदानों और झारसुगुड़ा-बारापली-सरदेगा रेल संपर्क को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। इस दौरान पीएम मोदी के साथ केन्द्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान और सीएम नवीन पटनायक मौजूद थे। पीएम मोदी ने यहां एक जनसभा को भी संबोधित किया।

इस दौरान उन्होंने कहा कि रैली में आई भीड़ साफ तौर पर दर्शाती है कि ओडिशा के लोग क्या सोच रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैं ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से अनुरोध करता हूं कि वह राज्य के लोगों को रविवार को शुरू होने वाली आयुष्मान भारत योजना से जोड़ें। पीएम मोदी ने तलचर खाद प्लांट की शुरुआत में हुई देरी को लेकर पिछली कांग्रेस सरकार की आलोचना की। इस दौरान उन्होंने बताया कि बीजेपी सरकार आने के बाद चीजों को सरल किया गया, जिसके चलते अब इस प्लांट का पुनरुद्धार शुरू हो रहा है। उन्होंने आगे कहा कि अधिकारियों ने इस प्लांट से 36 महीने के अंदर उत्पादन करने का दावा किया है। अधिकारियों की इस समयसीमा का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने ओडिशा की जनता से वादा किया कि ‘मैं आपको विश्वास दिलाता हूं, 36 महीने में काम पूरा होने के बाद मैं स्वयं फिर एक बार आपके बीच आऊंगा और इसका लोकार्पण करूंगा’।

अपने संबोधन में पीएम मोदी ने तीन तलाक का मुद्दा भी उठाया। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने तीन तलाक के मुद्दे पर एक फैसला लिया है, जो दशको पहले ले लिया जाना था। उन्होंने कहा कि वोट खोने के डर से कोई भी इस मुद्दे पर बात करने को भी तैयार नहीं था। उनकी सरकार ने मुस्लिम महिलाओं की पीड़ा को समझा और जल्द से जल्द इस पर कानून बनाने का प्रयास कर रहे हैं।

बता दें कि चुनावी दृष्टि से ओडिशा बीजेपी के लिए काफी महत्वपूर्ण राज्य है. यहां फिलहाल बीजू जनता दल की सरकार है, लेकिन बीजेपी यहां सत्ता परिवर्तन की हर मुमकिन कोशिश में जुटी हुई है. रा

You May Also Like