देश में इकनॉमी नहीं सिर्फ बेरोजगारी बढ़ रही: अर्थशास्त्री व भाजपा सांसद एस. स्वामी

Please Share

नई दिल्ली: दिग्गज अर्थशास्त्री, भाजपा नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी ने देश में छाई आर्थिक मंदी पर सरकार और वित्त मंत्रालय को घेरा है और देश में जारी आर्थिक सुस्ती का तोड़ बताया है। उन्होंने ट्वीट कर जीडीपी ग्रोथ को 10 परसेंट करने का मंत्र दिया और वित्त मंत्रालय द्वारा उठाए जा रहे कदमों को बेअसर बताया।

पूर्व केंद्रीय मंत्री और राज्यसभा सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी ने ट्विट कर कहा, अगर सरकार रिफॉर्म पैकेज में रियायत दे तो भारत की वर्तमान जीडीपी को बदलकर सालाना 10 परसेंट से ज्यादा किया जा सकता है। वित्त मंत्रालय के हर महीने के शिगूफे से दिक्कत और बढ़ती जा रही है। अब एक्शन का वक्त है।

क्विंट के मुताबिक, उन्होंने कहा मैं 2015 से ही अखबारों में लिखता रहा हूं कि हम सुस्ती की तरफ बढ़ रहे हैं और 2019 में हम गंभीर दिक्कतों का सामना करेंगे और ठीक यही हुआ है। जो हो रहा है ऐसा कुछ भी नहीं है जो अचानक हुआ है, हर सेक्टर में नेगेटिव आंकड़े दिख रहे हैं। मैन्यूफैक्चरिंग और कोर सेक्टर का बुरा हाल है। ग्रोथ रेट 2015 के बाद लगातार गिर रही है। ग्रोथ नहीं बढ़ रही, बेरोजगारी बढ़ रही है।

सुब्रमण्यम स्वामी पिछली सरकार में अरुण जेटली के वित्त मंत्री रहते हुए देश की अर्थव्यवस्था को लेकर सवाल खड़े करते रहे हैं। सुब्रह्मण्यम स्वामी एक राजनीतिक ही नहीं, बल्कि आर्थिक मामलों के विशेषज्ञ के तौर पर भी पहचान है। संबोधन के लिए देश-दुनिया के प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान उन्हें बुलाते रहते हैं।

You May Also Like