मसूरी में 6 दिवसीय विंटर लाईन कार्निवाल का शुभारम्भ, झाकियां बनी आर्कषण

Please Share

मसूरी: मसूरी में 6 दिवसीय विंटर लाईन कार्निवाल का विधिवत शुभारम्भ सर्वे ऑफ़ इंडिया के मैदान से विभिन्न झांकियों व भव्य शोभा यात्रा के साथ किया गया। जिसका उद्घाटन संयुक्त रूप से उपजिलाधिकारी व कार्यक्रम के सचिव मिनाक्षी पटवाल और नगर पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता ने पूजा अर्चना के बाद किया है।

मसूरी में पर्यटन को बढावा देने के लिये हर वर्ष इस प्रकार के सार्वजनिक कार्यक्रम आयोजित किये जाते हैं। शोभा यात्रा में पहाड से लेकर मैदानी कलाकारों ने मनमोहक झांकियां निकाली, जिसमें जौनपुरी, जौनसारी झाकियां खासी आर्कषण का केंन्द्र रही। शहर में आये पर्यटकों ने भी शोभा यात्रा का जमकर आनन्द लिया है।

2018 विंटर लाईन कार्निवाल का शुभारम्भ शोभा यात्रा के साथ किया गया जबकि, सांस्कृतिक कार्यक्रमों का उद्घाटन सांय के समय परिवहन मंत्री यशपाल आर्य लाईब्रेरी चौक पर करेंगे। इस मौके पर उपजिलाधिकारी मिनाक्षी पटवाल ने सभी को बधाई देते हुये सफल कार्यक्रम की अपेक्षा की है जबकि नगर पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता ने कहा कि, विंटर लाईन कार्निवाल मसूरी की धरोहर है। इस प्रकार के आयोजनो से पर्यटकों को बढावा तो मिलेगा ही वहीं देश-विदेश से आये सैलानियों को संस्कृति की झलक भी देखने को मिलती है।

You May Also Like