उत्तराखंड: मतगणना कार्य के लिए कार्मिकों को दिया गया प्रशिक्षण

Please Share
बागेश्वर: लोक सभा सामान्य निर्वाचन-2019 की मतगणना कार्य को निष्पक्ष, पारदर्शिता व त्रुटिरहित तरीके से सम्पन्न कराने के लिए मतगणना कार्य हेतु तैनात किये गये 112 मतगणना कार्मिकों को जिला कार्यालय सभागार में जिला निर्वाचन अधिकारी रंजना राजगुरू की उपस्थिति में प्रथम प्रशिक्षण दिया गया।
उन्होंने कहा कि उन्हें पूर्ण विश्वास है कि जिस सुव्यवस्थित ढंग से सभी लोगों ने मतदान प्रक्रिया को संपादित किया है, इसी प्रकार मतगणना कार्य को भी पारदर्शिता एवं निष्पक्षता से सम्पन्न करायेंगे। उन्होंने कहा कि दिनांक 23 मई को मतगणना का कार्य सुबह 08:00 बजे से शुरू की जायेगी। जनपद में 02 विधानसभा क्षेत्र है जिसमें प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के लिए 14-14 मतगणना टेबल लगायी जायेगी। जिसमें प्रत्येक टेबल पर 01 गणना सुपरवाईजर, 01 गणना सहायक व 01 माईक्रो ऑब्र्जवर तैनात रहेंगे।
उन्होंने सभी कार्मिकों से कहा कि, उन्हें जो भी प्रशिक्षण दिया जा रहा है उस प्रशिक्षण को स्वच्छ एवं शान्त मन से ग्रहण करें और किसी समस्या एवं शंका का समाधान प्रशिक्षण के दौरान ही दूर कर लें, ताकि मतगणना के समय किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो पाय, इसके लिए प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इसे सभी गहनता से ले।

You May Also Like