नाराज दिखे मंत्री, अपर सचिव व डायरेक्टर को मुकदमा दर्ज करने के आदेश

Please Share

देहरादून: गुरुवार को जनता दरबार के दौरान कैबिनेट मंत्री अरविंद पांडे के सामने एक भ्रष्टाचार संबंधी शिकायत आई। जिस पर उन्होंने अपर सचिव और डायरेक्टर पंचायत को मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए हैं।
मामले के अनुसार, ग्राम प्रधान बंजारावाला के पंचायत सदस्य व ग्रामीणों ने पंचायत की धनराशि के दुरुपयोग के संबंध में जनता दरबार में शिकायत की। उनका आरोप है कि, ग्राम प्रधान बंजारावाला द्वारा अपने पद का दुरुपयोग करते हुए पंचायत की धनराशि का अवैध व फर्जी प्रस्ताव के आधार पर कार्य किए गए तथा किसी भी पंचायत सदस्य के संज्ञान में नहीं है। साथ ही मस्ट्राल पेपर में मृतक को जीवित दिखाया गया है जबकि, 2009 में उक्त व्यक्ति की मृत्यु हो चुकी है। इसके अलावा आरोप है कि अपने निजी प्लॉट व स्वार्थ पूर्ति के लिए बिना किसी परिवार के खाली स्थान पर सड़क निर्माण किया गया।
उन्होंने आरोप लगाया कि, बिना प्रस्ताव के ग्राम सभा बंजारावाला में पंचायत की धनराशि से ग्राम सभा के मुख्य द्वार पर निर्माण किया गया है जिस पर जातिसूचक शब्द का प्रयोग किया गया है, जिससे ग्राम वासियों में आक्रोश है। साथ ही प्राथमिकता व पारित प्रस्ताव के आधार पर कार्य नहीं किया गया।

You May Also Like