जामू में बिना अनुमति के बन रहा हेलीपैड, प्रशासन मौन

Please Share

रुद्रप्रयाग: केदारघाटी में नए हेलीपैड के निर्माण पर सरकार ने रोक लगाई हुई है। बावजूद इसके जामू में हेलीपैड का निर्माण हो रहा है। इसको लेकर स्थानीय लोग कई बार प्रशासन से शिकायत कर चुके हैं। बावजूद इसके निर्माण कार्य चल रहा है। केदारघाटी जैसे संवेदनशील क्षेत्र में बिना अनुमति के हेलीपैड का निर्माण करना गंभीर सवाल खड़े करता है।

रुप्रयाग जिले के जामू क्षेत्र में पिछले एक साल से हेलीपैड का निर्माण कार्य चल रहा है। बड़ी बात यह है कि इस निर्माण का पहले तो प्रशासन को पता ही नहीं था, लेकिन जब शिकायत की गई, तब जाकर प्रशासन हरकत में आया। प्रशासन का दावा था कि हेलीपैड निर्माण कार्य को रोक दिया गया है। डीएम रुद्रप्रयाग मंगेश घिल्ड़ियाल ने निर्माण को सीज करने की बात भी कही थी, लेकिन धरातल की हकीकत कुछ और ही बयां कर रही है। आप वीडियो में खुद भी देख सकते हैं कि हेलीपैड का निर्माण कार्य किस तरह धड़ल्ले से चल रहा है, लेकिन उसे रोकने की जिला प्रशासन हिम्मत नहीं जुटा पा रहा है। इसके चलते ही निर्माण को लेकर सवाल भी खड़े हो रहे हैं कि आखिर ऐसा क्या है कि नियम विरुद्ध हो रहे निर्माण कार्य को रोका नहीं जा रहा है।

हैलो उत्तराखंड न्यूज से बात करते हुए डीएम रुद्रप्रयाग ने कहा कि वहां हेलीपैड का नहीं बल्कि काॅर्टेजों का निर्माण हो रहा है। उन्होंने कहा कि अगर ऐसा है, तो फिर कार्रवाई की जाएगी। अब देखना यह होगा कि डीएम क्या कार्रवाई करते हैं।

You May Also Like