ई-बस चलाने वाला प्रदेश का पहला जिला बनेगा अल्मोड़ा

Please Share

अल्मोड़ा: अल्मोड़ा के प्रसिद्ध जागेश्वर महादेव के मंदिर में ई-बस सेवा शुरू होने जा रही है। सबकुछ ठीक ठाक रहा तो जून के अंत तक यहां पर आने वाले श्रद्वालुओं को ई-बस सेवा का लाभ मिल सकेगा। अल्मोड़ा जिला प्रशासन जागेश्वर धाम मंदिर को विकसित करने के लिए कई योजनओं पर काम कर रहा है। इसमें से एक ई-बस सेवा का संचालन करना भी प्रमुख है।

जागेश्वर धाम के लिए ई-बस शुरू करने के लिए प्रशासन पूरी तरह से तत्पर है। इसके लिए शासन से भी स्वीकृती मिल चुकी है। अगर प्रशासन अल्मोड़ा जागेश्वर मंदिर में ई-बस सेवा का संचालन करता है तो यह उत्तराखंड का पहला ई-बस सेवा शुरू करने वाला जिला बन जाएगा।

जागेश्वर मंदिर 125 मंदिरों का समूह है। जागेश्वर धाम में सभी मंदिर समूह केदारनाथ शैली से निर्मित है। बडे़-बड़े पत्थरों से निर्मित मंदिर बहुत ही भव्य हैं। प्राचीन मान्यता के अनुसार जागेश्वर धाम भगवान शिव की तपोस्थली है। पुराणों में कहा गया है कि भगवान शिव यहां ध्यान के लिए आया करते थे। श्रावण के महीने में देश-विदेश से श्रद्वालु यहां भगवान शिव की पूजा अर्चना के लिए पंहुचते हैं ।

जिलाधिकारी ईवा आशीष श्रीवास्तव ने कहा कि 12 से 14 सीटर ई-बस सेवा शुरू करने जा रहे हैं । जागेश्वर धाम में ई-बस शुरू करने के लिए शासन स्तर से अनुमति मिल चुकी है। एक सप्ताह तक ई-बस संचालित करने के लिए सभी सम्बधित कार्य पूरे कर लिए गए हैं।

You May Also Like