विकासनगर: अवैध तमंचों व कारतूसों के साथ दो अभियुक्त गिरफ्तार

विकासनगर, देहरादून: विकासनगर पुलिस से जानकारी प्राप्त हुई कि दिनांक 05/03/21 के चैकिंग के दौरान चौकी प्रभारी बाजार विकासनगर अर्जुन सिंह गुसाईं के नेतृत्व वाली टीम ने चैकिंग के दौरान टाइम्स वर्ल्ड स्कूल के पास एक मोटरसाइकिल को रोका। रोकने पर मोटरसाइकिल चालक ने भागने का प्रयास किया जिसपर पुलिस टीम ने मोटरसाइकल पकड़ कर गाड़ी के कागज तलब किए। कागज दिखाने में असमर्थ रहे दोनों व्यक्ति संदिग्ध प्रतीत होने पर दोनों व्यक्तियों की तलाशी ली गई। तलाशी में अभियुक्त हरिओम के कब्जे से दो तमंचा दो कारतूस व अभियुक्त सौरभ के कब्जे से एक तमंचा 1कारतूस .315 बोर बरामद हुए। दोनों व्यक्तियों को अवैध तमंचा व कारतूस रखने के जुर्म में गिरफ्तार किया गया। जिस पर अभि0 हरिओम के विरुद्ध मुकदमा अपराध संख्या 93 /21 व अभियुक्त सौरभ के विरूद्ध मुकदमा अपराध संख्या 94/21 धारा 3/25 आर्म्स एक्ट के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया है। अभियुक्त गणों को न्यायालय पेश किया जा रहा है।
अभियुक्त गणों द्वारा पूछताछ में बताया कि वह दोनों एक ही गांव (सिलाना बागपत उत्तरप्रदेश) के रहने वाले है। अभियुक्त हरिओम विकासनगर में फाइनेंस का काम करता था। “इसी दौरान बात बातों में देशी तमंचा की बात होने लगी, जिस पर हमने बागपत से सस्ते दाम में तमंचे खरीदकर बेचने की योजना बनाई की कि दिनांक 5/3/21 को जब हम विकासनगर 3 तमंचा और 3 कारतूस बेचने आ रहे थे तो पुलिस ने हमें चैकिंग के लिए रोक दिया और हमारी तलाशी में तमंचे और कारतूस बरामद कर गिरफ्तार कर दिया।”
अभियुक्त हरिओम पुत्र वीरेंद्र निवासी ग्राम सिलाना, छपरौली, जनपद बागपत, उम्र 23 वर्ष व अभियुक्त सौरभ पुत्र रामपाल, निवासी ग्राम सिलाना, छपरौली, जनपद बागपत, उत्तरप्रदेश, उम्र 19 वर्ष के रहने वाले है। गठित पुलिस टीम में उ.नि. अर्जुन सिंह गुसाईं चौकी प्रभारी बाजार, का0 किरणपाल, का0 त्रिपन चौहान, का0कपिल व का0अनिल भंडारी शामिल थे।