जल संस्थान ने की अवैध तरिके से लगाये पम्प को जब्द, महिला ने की एफआईआर दर्ज

Please Share

पिथौरागढ़: जिले में पानी की समस्या लगातार विकराल होती जा रही है। ऐसे में इसको लेकर जल संस्थान को इन दिनों एक नई परेशानी से दो चार होना पड़ रहा है। मामला थाना जाजरदेवल क्षेत्र के नेडा-धनौडा़ क्षेत्र का है। जहाँ जल संस्थान की टीम ने घरों मे छापा मारकर लोगों को अवैध तरिके से लगाये गये टूल्लू-पम्पों को जब्त किया, तो एक महिला ने विभाग के खिलाफ ही एफआईआर कर डाली।

विभाग के शीर्ष अधिकारियों के खिलाफ हुई इस एफआईआर से पूरा विभाग ही सकते में आ गया। विभाग के अधिकारी-कर्मचारीयों का कहना है कि, जब विभाग के अधिकारी, कर्मचारी नियमों से काम नही कर सकते हैं, तो वो ऐसे में कैसे फील्ड में काम कर पाएंगे।

इस पर जल संस्थान के अधिशासी अभियन्ता विशाल कुमार ने कहा कि, लोगों की शिकायत पर विभाग द्वारा नेडा-बस्ते क्षेत्र मे अभियान चलाकर कुछ घरों से अवैध तरीके से लगे टूल्लू पम्पो को जब्त किया, तो एक महिला ने उन्हे हाईकोर्ट और एफआईआर करने की धमकी दी। अब उस महिला द्वारा एफआईआर दर्ज कर दी गई है। जब विभाग नियमानुसार कार्यवाही करता है तो, इस तरह से लोग नाजायज दबाव डालकर सरकारी काम में बाधा डालते हैं। इससे विभागीय अधिकारी, कर्मचारी परेशान है। उन्होंने कहा कि, इस प्रकरण पर निष्पक्ष जांच होनी चाहिये और इसी बात को लेकर जिलाधिकारी से कार्यवाही करने की मांग की जा रही है। वहीँ विभाग ये भी मांग कर रहा है कि कार्यवाही नही होने की दशा मे पूरे जिले के जल सस्थान के कर्मी अनिश्चित कालीन हड़ताल पर चले जायेंगे।

वहीं मामले में प्रभारी जिलाधिकारी का कहना है कि, पूरे प्रकरण की सीओ स्तर पर जांच की जा रही है। पूरे प्रकरण पर आवश्यक कार्यवाही अमल मे लाई जायेगी।

You May Also Like