इस क्षेत्र में समस्या सुनने पहली बार पहुंचे डीएम सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी

Please Share
रुद्रप्रयाग: जनपद के सबसे बडे सैनिक बाहुल्य क्षेत्र रानीगढ पट्टी में पहली बार जिले के अधिकारी पहुंचे और उनकी समस्याओं को सुना। डीएम की अध्यक्ष्ता में आयोजित तहसील दिवस में स्थानीय लोगों ने अपनी समस्याओं को रखा, तो डीएम ने समस्याओं के निराकरण के निर्देश अधिकारियों को दिये।
सैनिक बाहुल्य क्षेत्र रानीगढ पट्टी के जीआईसी लदोली में पहली बार बहुउद्देशीय शिविर लगाया गया। शिविर में स्थानीय जनता ने अपनी समस्याओं को रखा, साथ ही क्षेत्र में प्रशासनिक अधिकारियों के अकसर न पहुंचने पर नाराजगी जताई। स्थानीय लोगों का कहना था कि, विभागीय कुप्रबन्धन की वजह से गांवों में पेयजल की आपूर्ति नहीं हो पा रही है, जिससे ग्रामीणों को पेयजल के लिए घण्टों लाइन में इंतजार करना पडता है।
अगस्त्यमुनि विकासखण्ड के प्रमुख ने माना कि, दूरस्थ क्षेत्रों में अधिकारी जाने से कतराते हैं, जिससे ग्रामीणों की समस्याओं का निराकरण समय पर नहीं हो पाता है। साथ ही कहा कि इस तरह शिविर लगाये जाने चाहिए, जिससे जनता व अधिकारियों के बीच सामंजस्य बना रहे। वहीं जिलाधिकारी का कहना था कि, ग्रामीणों की समस्याओं को गम्भीरता से सुना गया है और अधिकारियों को समयबद्ध तरीके से निस्तारण के निर्देश दिये गये हैं।
दूरस्थ क्षेत्रों में आयोजित इन शिविरों के जरिये जनता की समस्याओं का निराकरण तो हो ही रहा है, साथ ही ग्रामीण जनता को सरकारों की लाभकारी योजनाओं की भी जानकारी मिल पा रही है। ऐसे में प्रशासन बाजारों के बजाय दूरस्थ क्षेत्रों में ऐसे शिविरों का आयोजन करता है तो, कहीं-ना-कहीं सरकारी योजनाओं का भी धरातलीकरण होगा।

You May Also Like