दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने लाल किले के पास से दो आतंकियों को पकड़ा

Please Share
नई दिल्ली: दिल्ली में आतंकी साजिश को नाकाम किया गया है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने लाल किले के पास से दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दोनों संदिग्ध कश्मीर के रहने वाले हैं। इन दोनों की गिरफ्तारी गुरुवार और शुक्रवार की रात हुई है। पुलिस आतंकियों से पूछताछ में जुटी है। हालांकि इस मामले को अभी मीडिया से दूर रखा गया है।
दोनों आतंकियों की पहचान परवेज राशिद और जमशेद जहूर के रूप में हुई है। रोचक बात यह है कि जमशेद के पिता जम्मू एवं कश्मीर पुलिस में हैं। जबकि समझा जाता है कि परवेज का भाई मुठभेड़ में पहले ही मारा जा चुका है। यह कोई पहला मामला नहीं है, जब पुलिस और सेना में भर्ती लोगों के बेटे या रिश्तेदार आतंकी बन गए हों। पहले भी ऐसे मामले सामने आते रहे हैं।
सुरक्षा एजेंसियां आतंकियों से पूछताछ में जुट गई हैं। फिलहाल ये पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि दोनों का प्लान क्या था। क्या इनका निशाना लालकिला ही था या फिर कोई दूसरी जगह। सुरक्षा एजेंसियों ने सुरक्षा कारणों से पूरे मामले को गुप्त रखा है। बताया जा रहा है कि आतंकियों से कई सुराग हाथ लगे हैं और दोनों को किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने का था। इससे पहले कि वो अपने प्लान में कामयाब होते, दिल्ली स्पेशल सेल ने उनको दबोच लिया।

You May Also Like