घरेलू महिलाएं रहे ऐसी महिलाओं से सावधान, ठग महिला गिरफ्तार

Please Share

कालागढ़ : महिलाओं को कीमती जेवर में कमीशन का झांसा देकर ठगी करने वाली ठग महिला को पुलिस ने गिरफ्तार कर चालान कर दिया है। पुलिस ने आरोपी महिला की तलाशी कर उसके पास से कुछ ठगी कर चोरी किये गए जेवर भी बरामद किये। जबकि अन्य जेवर के बारे मे महिला ठग का कहना है कि किसी ने उसका थैला ही चोरी लिया है जिसमें चोरी किये गए अन्य जेवर रखे थे।

मामला कोद्वार के कालगढ़, केन्द्रीय कालोनी के सी आवासीय क्षेत्र का है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मुखबिर से सूचना मिली कि ठग महिला हरेवली तिराहे पर मौजूद है। थानाध्यक्ष विजय सिंह ने बताया कि उनके नेतृत्व मे पुलिस कर्मियों धर्मेन्द्र सिंह, विकास कुमार व कल्पना के साथ मौके पर पहुंचे। महिला ने अपना नाम साबित्री पत्नी राजेश निवासी महाराजनगर मैहर सतना, मध्यप्रदेश बताया। ठग महिला के पकडे जाने का पता चलते ही बडी संख्या मे पीड़ित महिलाओं व उनके परिजनों ने थाने पहुंच कर महिला को पहचान लिया। साथ ही अन्य जेवर की खोज की मांग की। पुलिस ने जेवर हड़पने के मामले मे महिला का चालान कर दिया है।

पुलिस ने बताया कि आरोपी महिला ने पांच फरवरी को कालागढ़ की केंद्रीय कालोनी मे सात महिलाओं को ज़ेवर डबल कराने/जेवर के फोटो खींचकर कमीशन देने का झांसा देकर उनके जेवर व बर्तन ठग लिए थे। मामले मे दर्ज रिपोर्ट के अनुसार केन्द्रीय कालोनी निवासी शंकर द्विवेदी की पत्नी अनीता द्विवेदी, आशा रावत, पुष्पा, सुमन देवी, राजेश्वरी, बीना देवी व रीना देवी ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि  उनकी कालोनी मे बर्तन बेचने-बदलने वाली महिला आई थी जो उनके ज़ेवर यह कहकर ले गई थी कि वह एक बिजनेस जानती है जिसमें ज़ेवर का फोटो खींचने पर कमीशन मिलता है। गनीमत रही कि अनीता ने ठग महिला का मोबाईल फोन से फोटो खींच लिया था।  फोटो की मदद से ही पुलिस ठग महिला को पकड़ने में कामयाब हो पायी है।

You May Also Like

Leave a Reply