रूड़की के निजी अल्ट्रासाउंड सेंटर पर छापा, चल रहा था गैरकानूनी काम

Please Share

हरिद्वार: हरियाणा स्वास्थ्य विभाग और रोहतक पुलिस की टीम ने रूड़की के एक निजी अल्ट्रासाउंड सेंटर पर छापा मारा। यहां अल्ट्रासाउंड संचालक गर्भवती महिलाओं को लिंग की पूरी जानकारी महिलाओं को दे रहा था। वहीँ पुलिस ने सेंटर चलाने वाले डॉक्टर समेत तीन लोगों को हिरासत में लिया है।

 रूड़की सीओ स्वप्न किशोर सिंह ने हैलो उत्तराखंड से बात करते हुए बताया कि अल्ट्रासाउंड सेंटर से छापेमारी के दौरान 14 हजार की नगदी के साथ ही कुछ आपतिजनक सामन बरामद हुआ है, वहीँ उन्होंने बताया कि हरियाणा टीम को लगातार अल्ट्रासाउंड सेंटर पर लिंग परीक्षण करने की शिकायतें मिल रहीं थीं , साथ ही उन्होंने बताया कि तीनों आरोपियों पर सेक्शन 456 और रूल नंबर 9 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है और आरोपियों पर अग्रिम कार्यवाही की जा रही है इतना ही नहीं छापेमारी की टीम मशीन से जुड़े दस्तावेजों को अपने साथ लेकर हरियाणा लौट गई है।

गौरतलब है कि अल्ट्रासाउंड के द्वारा लिंग की जांच करवाना क़ानूनी अपराध है लेकिन आज भी हमारे समाज में ऐसे ही कई सेंटर और लोग हैं जो इस जघन्य अपराध को करने से नहीं डरते और कन्या भूर्ण हत्या जैसे घिनौने अपराध को जन्म देते हैं

You May Also Like

Leave a Reply