मांगों को लेकर छात्रों का अनिश्चित कालीन धरना प्रदर्शन

Please Share

उत्तरकाशी : चिन्यालीसौड़ राजकीय महाविद्यालय चिन्यालीसौड़ में भूमि पर हुए अतिक्रमण, शिक्षकों के रिक्त पदों पर नियुक्ति व पेयजल समस्या सहित कई मांगों को लेकर छात्रों ने अनिश्चित कालीन धरना शुरू कर दिया है।
शुक्रवार को राजकीय महाविद्यालय चिन्यालीसौड़ के छात्र-छात्रायें छात्रसंघ अध्यक्ष नागेन्द्र बिष्ट की अध्यक्षता में एकत्रित हुए। इस दौरान छात्रों ने विद्यालय प्रशासन व जिला प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। छात्रों ने कहा कि भवन निर्माण में लगी कार्यदायी संस्था के 36.72 लाख रूपये का भुगतान करने, महाविद्यालय की भूमि पर बाहरी लोगों का कब्जा हटाये जाने, पेयजल आपूर्ति बहाल करने, रिक्त पदों पर शिक्षकों की नियुक्ति करने सहित खेल सामाग्री उपलब्ध कराने की मांग को लेकर लम्बे समय से जिला प्रशासन से मांग कर रहे हैं। जबकि आज तक जिला प्रशासन की ओर से कोई कार्यवाही नहीं की गई है। महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं में काफी रोष है। जबकि शुक्रवार से मांगों को लेकर छात्रों ने अनिश्चित कालीन धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है। जबकि नायब तहसीलदार चंदन सिंह राणा मौके पर पहुंचे और पांच दिन के अंदर अतिक्रमण हटाने का आश्वासन तो दिया, लेकिन छात्र नहीं माने। छात्रों ने कहा कि जबतक उनकी सभी मांगो पर जिला प्रशासन विचार नहीं करेगा, वह धरने पर बैठे रहेंगे।
शुक्रवार को धरने पर बैठने वाले छात्रों में मुकेश कोहली, सोनी रावत, आलोक जोगिला, सतपाल पंवार, अनुभि, ईशान, गणेश, विजय, आंचल विष्ट, माना खण्डूरी, शुशमा भण्डारी, सतपाल पंवार,ईशान रमोला, विजय राणा, दीनदयाल,सुनिल पंत आदि मौजूद थे।

You May Also Like

Leave a Reply