आईएएस और पीसीएस अधिकारियों के विभागों में बड़ा बदलाव

Please Share

देहरादून: शासन ने बड़ी संख्या में आईएएस अधिकारियों के तबादले किए हैं। सूचना महानिदेशक दीपेंद्र चैधरी को आबकारी आयुक्त की अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई है। कुमाऊं कमिश्नर राजीव रौतेला को मुख्यमंत्री  के सचिव की जिम्मेदारी दी गई है। प्रमुख सचिव आनंद वर्धन को गृह विभाग से मुक्त करते हुए प्रमुख सचिव आबकारी की जिम्मेदारी दी गई है।

अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी को मुख्यमंत्री नियोजन की अतरिक्त जिम्मेदारी सौंपी गई है। अपर मुख्य सचिव रणवीर सिंह को आबकारी बनाया गया। राज्यपाल के सचिव आरके सुधांशु को सचिव बायोटेक्नोलॉजी विभाग की अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई है। नितेश झा को सचिव गृह कारागार की अत्तरिकत जिम्मेदारी। डी. सेंथिल पांडियन को पंचायती राज विभाग की अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई है। वहीं, बी. षणमुगम को आबकारी आयुक्त के पद से हटाया गया। डॉ. रंजीत सिन्हा को प्रभारी सचिव नियोजन पंचायती राज एवं बायो टेक्नोलॉजी विभाग से मुक्त किया गया।

अपर सचिव सवीन बंसल को खनन के पदभार से मुक्त किया गया। पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर को प्रभारी सचिव नागरिक उड्डयन की जिम्मेदारी दी गई है। पीसीएस अधिकारियों की जिम्मेदारी में भी बदलाव किए गए। पीसीएस अधिकारी उमेश नारायण पांडेय को अपर सचिव उद्योग, निदेशक राजकीय मुद्रणलय की भी जिम्मेदारी सौंपी गई। मेहरबान बिष्ट को अपर सचिव राजस्व विबजग और निदेशक खनन के पद पर तैनात किया गया। देव कृष्ण तिवारी को अपर सचिव गृह विभाग भी सौंपा गया। कर्मेन्द्र सिंह को निदेशक प्रशासन एवं माॅनिटरिंग पंतनगर विश्वविद्यालय के पद पर तैनाती दी गई। शासन अधिकारियों के विभागों में पहले से ही फेरबदल करने की तैयारी कर चुका था, लेकिन निकाय चुनाव की आचार संहिता लेगने के चलते सरकार विभागों में फेरबदल नहीं कर कर पाई थी। आचार सहिंता हटने के साथ ही सरकार ने आईएएस और पीसीएस अधिकारियों के विभागों में बड़ा फेरबदल कर दिया।

You May Also Like