जम्मू-कश्मीर: 15 अगस्त को लाल चौक पर झंडा फहराएंगे अमित शाह! मेमन बोले- सबकुछ इतनी जल्दी करने की क्यों

Please Share

श्रीनगर: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह इस बार जम्मू-कश्मीर में 73वां स्वतंत्रता दिवस मना सकते हैं। खबरों के अनुसार, 14 अगस्त की शाम को शाह श्रीनगर के लिए रवाना होने की योजना बना रहे हैं। माना जा रहा है कि अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद इस बार 15 अगस्त के मौके पर श्रीनगर के लाल चौक पर तिरंगा फहराया जाएगा। इस मौके पर अमित शाह भी मौजूद रहेंगे। वहीँ अनुच्छेद 370 हटाने के बिल का विरोध करने वाले बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार ने भी इसका समर्थन किया है। इसके आलावा श्रीनगर के बाद अमित शाह 16 और 17 अगस्त को लद्दाख के दौरे पर रहेंगे।

वहीँ एनसीपी नेता मजीद मेमन ने कहा, केंद्र सरकार ने कश्मीरियों पर अपना फैसला थोपा है चाहे उन्हें पसंद हो या न पसंद हो। उन्होंने कहा कि कश्मीरियों की बात को भी सुना जाना चाहिए। कहा कि, अमित शाह को सब कुछ करने की इतनी जल्दी क्यों है?

बता दें कि भारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू ने 1948 में लाल लौक पर पहली बार तिरंगा फहराया था, तभी से इस जगह का महत्व और अधिक बढ़ गया था। वहीँ पाकिस्तान के आतंकी संगठनों से धमकियां मिलने के बावजूद 26 जनवरी 1992 को तत्कालीन बीजेपी अध्यक्ष मुरली मनोहर जोशी और नरेंद्र मोदी (तब आरएसएस प्रचारक) श्रीनगर के लाल चौक पर तिरंगा फहराने में सफल रहे थे।

You May Also Like