गैरसैण में बजट सत्र को चलाना सरकार की बडी उपलब्धि: त्रिवेन्द्र रावत

Please Share

रुद्रप्रयाग: मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र रावत सोमवार को रुद्रप्रयाग पहुंचे। गुलाबराय स्थित मैदान में सीएम ने पुलिस की हिल पेट्ौलिंग यूनिट का शुभारंभ किया और त्रियुगीनारायण वैडिंग डैस्टीनेशन का शुभारंभ किया। जिले में हीरो मोटर द्वारा 20 बाइकें व स्कूटियां दी गयी हैं। जिनमें सुबह आठ बजे से लेकर रात की आठ बजे तक पुलिस के महिला व पुरुष जवान लगातार पेट्रोलिंग करते रहेंगे। और यात्रा के दौरान हादसों व ट्रैफिक व्यवस्था का भी संचालन करेंगे। सीएम ने एचपीयू यूनिट की 15 बाइकों को आज हरी झंण्डी दिखाकर जिले के सभी कोतवाली, थाना व  चैकियों के लिए रवाना किया। साथ ही सीएम ने जिला प्रशासन द्वारा तैयार की गयी त्रियुगीनारायण डेस्टीनेशन डॉक्युमेंट्री का भी शुभारंभ किया और डाक्यूमेन्टरी को देश-विदेशों में भी पहुंचाने की बात कही।

सीएम ने कहा कि गैरसैण में बजट सत्र को चलाना सरकार की बडी उपलब्धि है और पहली बार गैरसैण में राज्यपाल के अभिभाषण के साथ ही दीर्घकालिक सत्र चलेगा। उन्होंने कहा कि गैरसैण में एक बडी झील का भी निर्माण करवाया जायेगा, जिससे वहां पेयजल की सुचारु व्यवस्था हो सके। सीएम ने चार धाम परियोजना के तहत चल रहे कार्यों की भी सराहना की और कहा कि 31 मार्च तक कटिंग कार्य पूरा कर लिया जायेगा और उसके बाद  सुरक्षा दीवारें बनाई जायेंगी, जिससे यात्रा काल में तीर्थयात्रियों को आवागमन में दिक्कतें ना हो सकें।

सीएम ने लोकायुक्त को सदन की सम्पति बताया और कहा कि भ्रष्टाचार को रोकने के लिए यह कानून बनाया गया है लेकिन जब कहीं भ्रष्टाचार ही नहीं होगा तो कानून की जयादा आवश्यकता नहीं होगी। उन्होने इस दौरान विपक्ष पर भी हमला बोला और कहा कि विपक्ष के पास कोई मुद्दे ही नहीं हैं, महज काल्पनिक मुद्दों के सहारे विपक्ष चल रहा है। साथ ही उन्होंने कहा कि एक वर्ष के कार्यकाल में किसी भी विधायक मंत्री व अधिकारी पर भ्रष्टाचार का आरोप न लगाना इस बात का प्रमाण है कि प्रदेश में जीरो टौलरेन्स की नीति प्रभावी तौर पर चल रही है।

You May Also Like

Leave a Reply